logo-image

'जश्न-ए-बहार' मुशायरा के 20 साल, दिल्ली में जुटेंगे देश-विदेश के शायर

20वें अंतरराष्ट्रीय मुशायरा 'जश्न-ए-बहार' में भारत, जापान और अमेरिका सहित आधा दर्जन से ज्यादा मुल्कों के शायर में हिस्सा लेंगे।

Updated on: 08 Apr 2018, 09:32 PM

नई दिल्ली:

नई दिल्ली में होने वाले 20वें अंतरराष्ट्रीय मुशायरा 'जश्न-ए-बहार' में भारत, जापान और अमेरिका सहित आधा दर्जन से ज्यादा मुल्कों के शायर में हिस्सा लेंगे।

मुशायरे की शुरुआत 13 अप्रैल से होगी।

इसमें अब्दुल्ला अब्दुल्ला और फरहत शहजाद अली अमेरिका का प्रतिनिधित्व करेगें। जबकि कनाडा से ताकी अबीदी, जापान से सो यामेन, सउदी अरब से ओमर सालेम अल-अदरूस हिस्सा लेंगे।

वहीं भारत से वसीम बरेलवी, मंसूर उस्मानी, पॉपुलर मेरठी, शबीना अदीब, लक्ष्मी शंकर वाजपेयी, गौहर रज़ा, दीप्ती मिश्रा, इक़बाल अशहर, मंज़र भोपाली, प्रो. मीनू बख़्शी, रेहाना नवाब, लियाक़त जाफ़री और हुसैन हैदरी के नाम शामिल हैं। जबकि, मशहूर शायर मंसूर उसमानी मुशायरे का संचालन करेंगे।

जश्न-ए-बहार ट्रस्ट की संस्थापक कामना प्रसाद ने कहा, 'हिंदुस्तान की हरदिल अज़ीज़ ज़बान उर्दू और यहां की गंगा जमनी संस्कृति के संरक्षण व मुशायरे जैसी साहित्यिक और सामाजिक परंपरा के विकास के लिए ट्रस्ट पिछले दो दशकों से निरंतर कार्यरत है।'

मुशायरे की 20वीं सालगिरह के जश्न में कत्थक सम्राट पंडित बिरजू महाराज मुख्य अतिथि होंगे और पूर्व चुनाव आयुक्त एस वाई क़ुरैशी भी शामिल होंगे।

इसे भी पढ़ें: पीएम मोदी ने योगी को किया तलब, बड़े फेरबदल की अटकलें!