logo-image

दिल्ली: MCD चुनाव से पहले पुलिस ने बरामद की सवा करोड़ की रकम, तीन लोग हिरासत में

दिल्ली में एमसीडी चुनाव से ठीक पहले पुलिस ने कार चेकिंग के दौरान बड़ी रकम बरामद की है।

Updated on: 13 Apr 2017, 12:51 PM

highlights

  • दिल्ली पुलिस ने तीन कारों से बरामद किये सवा करोड़ रूपये 
  • सूत्रों के अनुसार, एमसीडी चुनावों के इस्तेमाल के लिए जा रहा था पैसा
  • आयकर विभाग ने इस मामले की जानकारी चुनाव आयोग को दे दी

नई दिल्ली:

दिल्ली में एमसीडी चुनाव से ठीक पहले पुलिस ने कार चेकिंग के दौरान बड़ी रकम बरामद की है। दिल्ली पुलिस ने इस बात की जानकारी इनकम टैक्स विभाग को दे दी थी। जानकारी के अनुसार ये रकम शुक्रवार को सीलमपुर इलाके में कार चेकिंग के दौरान तीन अगल अलग जगहों पर पकड़ी गई।

बरामद की गई रकम 500 और 2000 रूपये के नए नोटों में है। इनकम टैक्स के अधिकारियों ने ये रकम सवा करोड़ बताई है। इस बात की जानकारी चुनाव आयोग को दे दी गई है। पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों और तीन कार को हिरासत में लिया है।

इसे भी पढ़ें: 'पीएम मोदी पर टिप्पणी की वजह से शिवसेना सांसद को आया गुस्सा'

 

पकड़े गए लोगों की पहचान राजेश कुमार, आशुतोष कुमार और हरीश के नाम से हुई है। पुलिसकर्मियों को एक कार से 50 लाख 20 हजार रुपये, दूसरी से 25 लाख रुपये व तीसरी कार से 50 लाख रुपये बरामद हुए। पकड़ गए युवकों में एक ने खुद को केंद्रीय मंत्री का करीबी बताते हुए पुलिस पर रौब झाड़ने का प्रयास किया। हालांकि पुलिस ने उसकी एक नहीं सुनी।

इसे भी पढ़ें: 'अर्थ ऑवर डे': शाम 8.30 बजे से एक घंटे के लिए बत्ती गुल

पुलिसकर्मियों ने बताया कि जब वे बेरिकेड लगा कारों की जांच कर रहे थे तो इन कारों में सवार चालक रफ्तार तेज कर भागने का प्रयास करने लगे। लेकिन वाहनों की जांच के कारण जाम की स्थिति बनने लगी तो पुलिसकर्मियों पर जाम खुलवाने का रौब झाड़ते हुए बिना जांच कराए वहां से निकलने की कोशिश करने लगे। इस पर पुलिस ने उन्हें रोका और वाहनों की तलाशी ली तो मामले का खुलासा हुआ।