logo-image

दिल्ली कांग्रेस को झटका, पूर्व विधायक सुरेन्द्र पाल सिंह बिट्टू ने थामा आम आदमी पार्टी का हाथ

बिट्टू पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के करीबी माने जाते हैं। बिट्टू 2002 से 2003 के दौरान पार्षद भी रहे।

Updated on: 04 Nov 2017, 08:43 PM

नई दिल्ली:

पूर्व विधायक और कांग्रेस नेता सुरेन्द्र पाल सिंह बिट्टू ने शनिवार को आम आदमी पार्टी ज्वाइन कर लिया है। आप के दिल्ली संयोजक गोपाल राय ने एक प्रेस कांफ्रेंस के ज़रिये बिट्टू के 'आप' पार्टी में शामिल होने की घोषणा की।

बता दें कि सुरेन्द्र पाल सिंह तिमारपुर विधानसभा क्षेत्र से दो बार विधायक रह चुके हैं। 

बिट्टू पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के करीबी माने जाते हैं। बिट्टू 2002 से 2003 के दौरान पार्षद भी रहे। सुरेन्द्र पाल सिंह बिट्टू 2003 से 2013 तक लगातार दो बार तिमारपुर विधानसभा सीट से कांग्रेस के विधायक रहे।

सुरेन्द्र पाल सिंह बिट्टू फिलहाल करावल नगर से जिला कांग्रेस अध्यक्ष थे।

आम आदमी पार्टी में शामिल होने के बाद सुरेन्द्र पाल सिंह बिट्टू ने केजरीवाल की तारीफ़ करते हुये कहा कि दिल्ली सरकार अमीर हो या ग़रीब सबके लिये समान रूप से काम कर रही है।

मुकुल रॉय पर भ्रष्टाचार के आरोप मामले में अरुण जेटली की सफ़ाई, कहा- सीडी हमने देखी है, कानून करेगा काम

यही वजह है कि वो कांग्रेस छोड़ 'आप' में शामिल होना चाहते है। हालांकि जब उनसे कांग्रेस से नाराज़गी की वजह के बारे में पूछा गया तो उन्हेने इसकी कोई ख़ास वजह नही बतायी।

बता दें कि अजय माकन के नेतृत्व में दिल्ली कांग्रेस से पार्टी के काफ़ी नेता नाराज़ चल रहे हैं। इससे पहले भी कांग्रेस के कई दूसरे बड़े नेता अजय माकन के नेतृत्व को लेकर अपनी नाराज़गी ज़ाहिर कर चुके है।

कुछ दिनों पहले ही शीला सरकार में पूर्व मंत्री रहे अरविन्दर सिंह लवली ने भी कांग्रेस का दामन छोड़ा था। हालांकि लवली ने बीजेपी का दामन थामा है।

अजय माकन बोले - क़दमों में आ ही गए केजरीवाल, चिदंबरम SC में दिल्ली सरकार का रखेंगे पक्ष