दिल्ली: मेट्रो हॉस्पिटल में लगी भीषण आग, अंदर फंसे 84 मरीजों को किया रेस्क्यू

पूर्वी दिल्ली के प्रीत विहार स्थित मेट्रो हॉस्पिटल में शनिवार को अचानक भीषण आग लग गई। इस दौरान हॉस्पिटल के कर्मचारियों ने दमकल को सूचना दी साथ ही भर्ती मरीजों को आनन-फानन में बाहर निकाला गया।

  |   Updated On : December 23, 2017 07:39 PM
हॉस्पिटल से भर्ती मरीजों को रेस्क्यू करते सुरक्षाकर्मी

हॉस्पिटल से भर्ती मरीजों को रेस्क्यू करते सुरक्षाकर्मी

नई दिल्ली:  

पूर्वी दिल्ली के प्रीत विहार स्थित मेट्रो हॉस्पिटल में शनिवार को अचानक भीषण आग लग गई। इस दौरान हॉस्पिटल के कर्मचारियों ने दमकल को सूचना दी साथ ही भर्ती मरीजों को आनन-फानन में बाहर निकाला गया। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है।

जानकारी के अनुसार मेट्रो हॉस्पिटल एंड कैंसर इन्स्टीट्यूट की दूसरी मंजिल दोपहर करीब 3 बजे आग लगी। आग ने 20 मिनट के अंदर ही विकराल रूप धारण कर लिया। समय रहते हॉस्पिटल में आग प्रभावित वार्डों से 84 मरीजों को रेस्क्यू किया गया।

रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान मरीजों को कुछ चोटें आई हैं। लेकिन फिलहाल आग की वजह से किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। सूचना मिलने के बाद ही दमकल की करीब 12 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई थीं।

और पढ़ें: राहुल का दावा, 2022 के गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस जीतेगी 135 सीटें

करीब आधे घंटे तक मशक्कत के बाद दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पा लिया। करीब 5 बजे हॉस्पिटल में आग को पूरी तरह से बुझाया गया। इस दौरान मरीजों को बाहर निकाला गया, और सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया।

पुलिस ने बताया कि जिन मरीजों को रेस्क्यू किया गया था उन्हें मेट्रो हॉस्पिटल की नोएडा ब्रांच में शिफ्ट किया गया। पुलिस ने बताया कि कुछ मरीजों को चोटें आई हैं।

और पढ़ें: एक और मामले में लालू यादव दोषी, जगन्नाथ मिश्र हुए बरी-3 जनवरी को सजा का ऐलान

First Published: Saturday, December 23, 2017 07:32 PM

RELATED TAG: Fire Broke Out, Metro Cancer Institute, Delhi, Preet Vihar, Patient, Evacuated,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो