logo-image

दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ बीजेपी नेता मदन लाल खुराना का 83 साल की उम्र में निधन

मदन लाला खुराना के बेटे और दिल्ली बीजेपी प्रवक्ता हरीश खुराना ने जानकारी दी कि शनिवार रात क़रीब 11 बजे कीर्ति नगर स्थित अपने आवास पर उन्होंने अंतिम सांस ली.

Updated on: 28 Oct 2018, 07:53 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री मदन लाल खुराना का शुक्रवार देर रात निधन हो गया. वह 82 वर्ष के थे. मदन लाल खुराना पिछले काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे और दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल में उनका इलाज़ चल रहा था. 15 अक्टूबर 1936 में पाकिस्तान के फ़ैसलाबाद में जन्में खुराना का सन 2011 में ब्रेन हेमरेज हुआ था जिसके बाद से ही उनकी हालत ख़राब बनी हुई थी.

मदन लाला खुराना के बेटे और दिल्ली बीजेपी प्रवक्ता हरीश खुराना ने जानकारी दी कि 'शनिवार रात क़रीब 11 बजे कीर्ति नगर स्थित अपने आवास पर उन्होंने अंतिम सांस ली.' जिसके बाद दिल्‍ली बीजेपी के अध्‍यक्ष मनोज तिवारी देर रात ख़ुराना के घर जाकर उन्‍हें श्रद्धांजलि दी.

हरीश खुराना ने कहा कि खुराना को छाती में संक्रमण था और पिछले कुछ दिनों से बुखार भी था. शनिवार सुबह से ही उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही थी. उन्हें पांच साल पहले ब्रेन हेमरेज हुआ था और तब से वह बीमार चल रहे थे. परिवार ने कहा कि उनका अंतिम संस्कार रविवार को किया जाएगा.

खुराना के परिवार में पत्नी, एक बेटा और दो बेटियां हैं. उनके एक बेटे का पिछले महीने निधन हो गया था.

केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने ट्वीट कर उनके निधन पर शोक जताया.

हर्षवर्धन ने कहा, 'बीजेपी परिवार और दिल्ली के हमारे पूर्व मुख्यमंत्री एवं बीजेपी के वरिष्ठ श्री मदनलाल खुरानाजी के परिवार को मेरी गहरी संवेदना. उनका लंबी बीमारी के बाद आज निधन हो गया. मेरी संवेदनाएं उनके प्रियजनों के साथ हैं. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे.'

और पढ़ें- अमेरिका: पिट्सबर्ग में यहूदी धर्मस्थल के पास फायरिंग, 4 की मौत, ट्रंप ने कहा- सतर्क रहे लोग

बता दें कि मदन लाला खुराना ने 1993-96 के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री के रुप में कार्यकाल संभाला. उन्हें 2004 में राजस्थान का राज्यपाल नियुक्त किया गया था. बीजेपी को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पहचान दिलाने के लिए खुराना ने काफी मशक्कत की थी और इसलीए उन्हें 'दिल्ली का शेर' कह कर भी बुलाया जाता था.