logo-image

अरविंद केजरीवाल ने कहा, MCD चुनाव में AAP की हार हो या जीत, गलत नतीजे आये तो करना पड़ेगा आंदोलन

एमसीडी चुनाव परिणाम से पहले आम आदमी पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि अगर नतीजे पंजाब, धौलपुर, भिंड जैसी बेईमानी साबित करते हैं तो आंदोलन करना पड़ेगा।

Updated on: 24 Apr 2017, 11:41 PM

highlights

  • केजरीवाल ने कहा, अगर परिणाम पंजाब, धौलपुर, भिंड जैसी बेईमानी साबित करेंगे तो आंदोलन करना पड़ेगा
  • दिल्ली के मुख्यमंत्री ने आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ की बैठक, कुमार विश्वास भी रहे मौजूद
  • एग्जिट पोल के अनुसार, आम आदमी पार्टी की दिल्ली नगर निगम चुनाव में होगी हार

नई दिल्ली:

दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव परिणाम से पहले आम आदमी पार्टी (आप) संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि अगर चुनावी नतीजे पंजाब, धौलपुर, भिंड जैसी बेईमानी साबित करते हैं तो आंदोलन करना पड़ेगा।

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने अलग-अलग राज्यों से आये पार्टी के ऑब्जर्वर को संबोधित करते हुए कहा, 'जीत या हार लगी रहेगी। अगर परसो (बुधवार) के नतीजे पंजाब, धौलपुर, भिंड जैसी बेईमानी साबित करते हैं तो हम आंदोलन करेंगे। हम आंदोलन से आये थे, सत्ता का सुख भोगने नहीं, वापस आंदोलन करना पड़ेगा।'

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणाम के बाद से केजरीवाल लगातार इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में गड़बड़ी की शिकायत करते रहे हैं।

और पढ़ें: VVPAT वाले ईवीएम से चुनाव कराए जाने की AAP की याचिका दिल्ली HC ने किया खारिज

दिल्ली नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय परिषद के 300 सदस्यों को आब्जर्वर की जिम्मेदारी दी गई थी। केजरीवाल ने बैठक में शामिल सभी ऑब्जर्वर को संबोधित करते हुए 26 अप्रैल के चुनावी परिणाम के लिए तैयार रहने को कहा है। बैठक में आम आदमी पार्टी नेता कुमार विश्वास, आशुतोष और कई विधायक मौजूद थे।

आपको बता दें की 23 अप्रैल को हुए मतदान के लिए एग्जिट पोल में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को भारी बहुमत मिलने का दावा किया गया है, जबकि आम आदमी पार्टी (आप) और कांग्रेस का पत्ता लगभग साफ नजर आ रहा है।

समाचार चैनल एबीपी न्यूज और सी वोटर के सर्वे के अनुसार, बीजेपी को दिल्ली नगर निगम के 270 वार्डों में 218 पर जीत मिलेगी। इसके अलावा कई अन्य सर्वे में आम आदमी पार्टी को पिछड़ता हुआ दिखाया है।

आईपीएल 10 से जुड़ी हर बड़ी खबर के लिए यहां क्लिक करें