DU चुनाव के लिए आज रहा नामांकन का अन्तिम दिन, कल तय होंगे उम्मीदवारों के नाम

इस चुनाव में मुकाबला कांग्रेस की स्टूडेंट विंग नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) और संघ की एबीवीपी के बीच होता है।

News State Bureau  |   Updated On : September 04, 2018 08:14 PM
दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव

नई दिल्ली:  

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव के दंगल में नामांकन खत्म होने के बाद प्रचार में तेजी आने की संभावना है। 12 सितंबर को होने वाले चुनाव में सीवाईएसएस और आइसा के गठबंधन ने सरगर्मी बढा दी है। आज सभी छात्र संगठनों के उम्मीदवारों ने पर्चा भरा। नामांकन का दौर 10 बजे शुरू हुआ और करीब 3 बजे खत्म हुआ। डूसू के दंगल में तमाम उम्मीदवारों ने पर्चा भरा लेकिन इस चुनाव में मुकाबला कांग्रेस की स्टूडेंट विंग नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) और संघ की एबीवीपी के बीच होता है।

दरअसल दोनों ही संगठनों की ये नीति रही है कि नामांकन के अंतिम दिन अपने संभावित प्रत्याशियों का नामांकन कराते है। हर साल दोनों संगठन चार पदों के लिए चार से ज्यादा उम्मीदवारों का नामांकन कराते हैं, जिससे किसी एक या दो प्रत्याशी का पर्चा रद होने पर भी वह पूरा पैनल चुनावी मैदान में उतार सके।

डूसू चुनाव को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर लिया है। किसी भी आशंकित घटना से बचाव के लिए जगह जगह पर बैरिकेडिंग्स और सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं।

ये भी पढ़ें: DU में गरमाई राजनीति, छात्र संघ के लिए 12 सितंबर को डाले जाएंगे वोट, आचार संहिता लागू

बता दें कि अब तक दिल्ली विश्वविद्यालय में एबीवीपी और एनएसयूआई का बोलबाला रहा है लेकिन अब देखना होगा कि क्या आइसा ओर सीवाईएसएस का गठबंधन इस दबदबे को चुनौती दे पाता है या नहीं ।

First Published: Tuesday, September 04, 2018 07:08 PM

RELATED TAG: Dusu, Dusu Elections 2018, Delhi University, Abvp, Nsui, Aisa, Cyss, Student Union Election,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो