logo-image

ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, लोहड़ी और मकर संक्रांति पर इन रास्तों पर जाने से बचे

ट्रैफिक पुलिस ने स्थानीय लोगों से अपील की है कि वह वैकल्पिक रोड का ज़्यादा से ज़्यादा इस्तेमाल करें।

Updated on: 13 Jan 2018, 07:20 AM

नई दिल्ली:

लोहड़ी और मकर संक्रांति की वजह से शनिवार को दिल्ली में रहने वाले लोगों को ट्रैफ़िक की समस्या का सामना करना पड़ सकता है। 

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने लोगों के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। ट्रैफिक पुलिस ने स्थानीय लोगों से अपील की है कि वह वैकल्पिक रोड का ज़्यादा से ज़्यादा इस्तेमाल करें।

ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी करते हुए लोगों को रिंग रोड, रिज रोड, अरविंदो मार्ग, मद्रसा टी पॉइंट, सफदरजंग रोड, कमल उतर मार्ग, रानी झांसी रोड, मिंटो रोड से सफर करने की सलाह दी है।

ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को भैरांव मार्ग, मथुरा रोड, सुब्रहमण्यम भारती मार्ग, पृथ्वीराज रोड, शाहजहां रोड, मोतीलाल नेहरू मार्ग, अकबर रोड, अशोका रोड, राजेंद्र प्रसाद रोड, केजी मार्ग, कॉपरनिकस मार्ग, तिलक मार्ग, पुराना किला रोड, शेरशाह सूरी मार्ग का इस्तेमाल करने से बचने की हिदायत की है।

इसके अलावा ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से सी-हेक्सागॉन, इंडिया गेट और इन्हें जोड़ने वाली सड़कों से बचने की सलाह दी है। 13 और 14 जनवरी को इस सड़कों पर भारी संख्या में लोगों के इकट्ठा होने की उम्मीद है

ज़ाहिर है कि 1 जनवरी को बदइंतजामी की वजह से दिल्ली ट्रैफिक विभाग को काफी फ़जीहत झेलनी पड़ी थी। ऐसे में लोहड़ी के मौक़े पर ट्रैफ़िक पुलिस तैयारी में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहती है। 

उत्तर भारत में लोहड़ी और मकर संक्रांति बड़े ही धूमधाम से मनाई जाती है। लोहड़ी को लेकर पंजाब और दिल्ली में अलग ही तरह का माहोल होता है। ऐसे में दिल्ली ट्रैफिक पुलिस फ़जीहत से बचने के लिए फूंक-फूंक कर क़दम बढ़ा रही है।

उम्र के अंतिम पड़ाव पर वरदान बन रहे हैं वृद्धाश्रम, नहीं सालता अकेलापन