logo-image

राजौरी गार्डन उप-चुनाव: बीजेपी जीती, केजरीवाल की 'आप' को करारा झटका

दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी (आप) को बड़ा झटका लगा है। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने राजौरी गार्डन विधानसभा सीट पर हुए उप चुनाव में सबसे आगे है।

Updated on: 13 Apr 2017, 12:33 PM

highlights

  • राजौरी गार्डन सीट पर आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका, तीसरे स्थान पर आप
  • बीजेपी उम्मीदवार मनजिंदर सिंह सिरसा ने जीत दर्ज की, कांग्रेस दूसरे नंबर पर
  • राजौरी गार्डन सीट पर 'आप' का था कब्जा

नई दिल्ली:

दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी (आप) को बड़ा झटका लगा है। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के उम्मीदवार मनजिंदर सिंह सिरसा राजौरी गार्डन विधानसभा सीट पर बड़े अंतरों से जीत दर्ज की है।

कांग्रेस उम्मीदवार मीनाक्षी चंदेला दूसरे नंबर रहीं। वहीं आम आदमी पार्टी उम्मीदवार हरजीत सिंह तीसरे स्थान पर रहे। सिंह का जमानत भी जब्त हो गया है।

मनजिंदर सिंह सिरसा को 40602 वोट मिले जबकि कांग्रेस की मिनाक्षी चंदेला को 25950 वोट मिले और आप के हरजीत सिंह को 10243 वोट मिले। 

राजौरी गार्डन विधानसभा सीट पर रविवार को हुए उपचुनाव में 47 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था। दिल्ली में 2015 में हुए विधानसभा चुनाव में 72 फीसदी मत पड़े थे और आम आदमी पार्टी (आप) को भारी बहुमत हासिल हुआ था।

राजौरी गार्डन सीट पर हुई हार को स्वीकार करते हुए दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि यहां की जनता में आप को लेकर नाराज़गी कम नहीं हुई है।

उन्होंने कहा, 'ये सिर्फ उपचुनाव था लेकिन पार्टी आने वाले चुनावों में पूरी तैयारी के साथ मैदान में उतरेगी और राजौरी गार्डन की जनता को समझाने की भी कोशिश करेगी।'

राजौरी गार्डन विधानसभा सीट पर पेपर ट्रेल ऑफ वोटिंग (VVPAT) से डाले गए हैं।

आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक जरनैल सिंह ने पंजाब विधानसभा चुनाव लड़ने की वजह से राजौरी गार्डन सीट से इस्तीफा दे दिया था जिसके बाद से यह सीट खाली हुई थी।

और पढ़ें: कांग्रेस, बीजेपी, आप समेत सभी दल पूर्वांचल के मतदाताओं को लुभाने की होड़ में

और पढ़ें: AAP नेता सत्येंद्र जैन के खिलाफ दर्ज FIR पर अरविंद केजरीवाल बोले- 'डटे रहना, टूटना मत'