दिल्ली : लाल किले के पास से ISIS के 2 आतंकवादी गिरफ्तार, इस मकसद से आए थे यहां

दिल्ली पुलिस ने आतंकवादियों की बड़ी साजिश नाकाम कर दी है। दिल्ली की स्पेशल सेल पुलिस 2 आतंकवादियों को कल रात यानी गुरुवार रात गिरफ्तार किया है। जामा मस्जिद बस स्टॉप से पुलिस ने इन्हें दबोचा गया।

  |   Updated On : September 07, 2018 06:25 PM

नई दिल्ली:  

दिल्ली पुलिस ने आतंकवादियों की साजिश को नाकाम करते हुए गिरफ्तार कर लिया है। दिल्ली की स्पेशल सेल पुलिस ने गुरुवार रात इस्लामिक स्टेट इन जम्मू-कश्मीर के दो आतंकवादी सदस्य को पकड़ लिया है। इन्हें जामा मस्जिद बस स्टॉप से दबोचा गया। पकड़े गए आतंकवादियों को पांच दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। 

स्पेशल सेल के डीसीपी के मुताबिक इन्हें लाल किले के पास स्थित जामा मस्जिद बस स्टॉप से पकड़ा गया है। इनके पास से दो पिस्टल, 10 कारतूस और चार मोबाइल बरामद किया गया है। उन्होंने बताया कि ये लोग हथियार उत्तर प्रदेश से लेकर कश्मीर जा रहे थे। इन हथियारों का उपयोग आतंकवादी गतिविधियों के लिए किया जाना था।

और पढ़ें : पाक सेना बाजवा के नापाक बोल, कहा- हम सरहद पर बहे लहू का लेंगे बदला

पकड़े गए आतंवादियों का नाम परवेज और जमशेद है। ये दोनों इस्लामिक स्टेट इन जम्मू-कश्मीर (ISJK) के मेंबर हैं। डीसीपी के मुताबिक जनवरी में सुरक्षाबलों के साथ हुए मुठभेड़ में परवेज के भाई को मार गिराया गया था। वह शुरुआत में हिजबुल मुजाहिदीन के सदस्य था और बाद में आईएसजेके में शामिल हो गया।

डीसीपी ने बताया, 'आतंकवादियों के निशाने पर दिल्ली नहीं था। बल्कि ये यहां से गुजर रहे थे। पकड़े गए दोनों आतंकवादियों ने हमें बताया कि संगठन के नेता (आईएसजेके) उमर इब्न नाज़ीर हैं और नंबर 2 नेता आदिल थोकर हैं। वे आदिल थोकर के आदेशों का पालन कर रहे थे।

गौरतलब है कि कुछ वक्त पहले खुफिया एजेंसियों ने देश में आतंकवादियों गतिविधियों को लेकर गृह मंत्रालय और पुलिस को अलर्ट जारी किया था।

और पढ़ें : SC/ST Act में किए गए बदलाव पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को जारी किया नोटिस

First Published: Friday, September 07, 2018 04:35 PM

RELATED TAG: Delhi Police, Delhi Police Special Cel, Terrorists, Two Terrorists Arrested,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो