logo-image

लापता छात्र नजीब अहमद का IS से कोई संबंध नहीं: दिल्ली पुलिस

जेएनयू से लापता छात्र नजीब अहमद के बारे में दिल्ली पुलिस ने एक बड़ा खुलासा किया है। दिल्ली पुलिस को जो नजीब के लापता होने की ज़ाच कर रही थी उसने हाईकोर्ट को सौंपे दस्तावेजों में बताया है कि नजीब गूगल और यूट्यूब पर आतंकी संगठन आईएसआईएस के बारे में सबसे ज्यादा सर्च किया करता था।

Updated on: 21 Mar 2017, 12:11 PM

नई दिल्ली:

जेएनयू से लापता छात्र नजीब अहमद के बारे में अंग्रेजी अखवार के खबर को दिल्ली पुलिस ने खारिज करते हुए कहा है कि नजीब का आतंकी संगठन IS से कोई संबंध नहीं है। नजीब मामले की जांच कर रहे दिपेंद्र पाठक ने कहा, 'पुलिस की जांच में नजीब का IS से संबंध होने की कोई सबूत नहीं मिला है'

आपको बता दे टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक पुलिस ने नजीब के कमरे से जो लैपटॉप बरामद किया था उसके सर्च हिस्ट्री में सबसे ज्यादा आईएस की विचारधारा, कार्यशैली के बारे में सर्च किया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक उसने कई आईएस से संबंधित वीडियो यूट्यूब पर देखे थे।

और पढ़ें: जेएनयू से गायब छात्र नजीब अहमद के परिवार वालों से फिरौती की मांग

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय से छात्र नजीब अहमद पिछले कई महीनों पहले से लापाता है। दिल्ली पुलिस ने नजीब की सूचना देने वालों के बारे में जानकारी देने वालों को 10 लाख रुपये का ईनाम दिए जाने की घोषणा की है।

और पढ़ें: रामजस विवाद: JNU के छात्र कन्हैया कुमार ABVP के खिलाफ मार्च में हुए शामिल