BREAKING NEWS
  • फूलपुर से चुनावी मैदान में उतर सकती हैं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, नेहरू की विरासत वापस लाने की चुनौती, पढ़ें पूरी खबर- Read More »
  • महबूबा मुफ्ती ने कहा- अनपढ़ लोग ही युद्ध की बात कर सकते हैं, इमरान खान को दें एक मौका- Read More »
  • पुलवामा आतंकी हमला : NIA ने मामले की जांच के लिए दोबारा केस दर्ज किया- Read More »

राजधानी में नए साल पर नशे में धुत दिखे दिल्लीवासी, पुलिस ने काटे 1752 चालान

News State Bureau   |   Updated On : January 02, 2018 12:25 AM
दिल्ली पुलिस (फाइल फोटो)

दिल्ली पुलिस (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी में नए साल के जश्न के दौरान 1752 लोगों के खिलाफ नशे में गाड़ी चलाने का मामला दर्ज किया है। इसकी संख्या पिछले साल की तुलना में दोगुनी है।

विशेष पुलिस आयुक्त दीपेंद्र पाठक ने सोमवार को बताया कि 'यह कुल संख्या मध्य रात्रि से पहले और बाद में नशे में वाहन चलाने वालों की है।'

उन्होंने कहा, 'राजधानी में उच्च स्तर की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हजारों पुलिसकर्मियों को विभिन्न क्षेत्रों में तैनात किया गया था और यातायात के विभिन्न नियमों का उल्लंघन करने पर रविवार दोपहर से देर रात तक कुल 16,720 चालान काटे गए।'

साल 2016 में नए साल के मौके पर 889 लोगों का शराब पीकर गाड़ी चलाने की वजह से चालान काटा गया था। पिछले साल कुल 13260 लोगों का चालान किया गया था, इन लोगों का चालान अलग-अलग ट्रैफिक नियमों को तोड़ने की वजह से किया गया था।

उपेंद्र पाठक ने बताया कि जिन चेकप्वाइंट्स को हमने बनाया था उसमें से 125 चेक प्वाइंट पर बड़ी संख्या में लोगों का चालान किया गया।

जिन इलाकों में शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों का सबसे अधिक चालान काटा गया वह मुख्य रूप से हौज खास, वसंत कुंज, खान मार्केट, क्रॉस रिवर मॉल और कनॉट प्लेस हैं।

बिना हेलमेट पहने गाड़ी चलाने के कारण कुल 3,665 लोगों का चालान काटा गया। एकल मार्ग नियम के उल्लंघन के 1125 मामले, खतरनाक तरीके से वाहन चलाने के 507 मामले और निर्धारित गति से अधिक पर वाहन चलाने के 193 मामले सामने आए।

और पढ़ें: नए साल पर थमी दिल्ली, शहर के कई इलाकों में लगा भयंकर ट्रैफिक जाम

First Published: Monday, January 01, 2018 11:42 PM

RELATED TAG: Delhi Traffic Police, New Year, Traffic Police, Delhi Police,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो