logo-image

राजधानी में नए साल पर नशे में धुत दिखे दिल्लीवासी, पुलिस ने काटे 1752 चालान

दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी में नए साल के जश्न के दौरान 1752 लोगों के खिलाफ नशे में गाड़ी चलाने का मामला दर्ज किया है।

Updated on: 02 Jan 2018, 12:25 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी में नए साल के जश्न के दौरान 1752 लोगों के खिलाफ नशे में गाड़ी चलाने का मामला दर्ज किया है। इसकी संख्या पिछले साल की तुलना में दोगुनी है।

विशेष पुलिस आयुक्त दीपेंद्र पाठक ने सोमवार को बताया कि 'यह कुल संख्या मध्य रात्रि से पहले और बाद में नशे में वाहन चलाने वालों की है।'

उन्होंने कहा, 'राजधानी में उच्च स्तर की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हजारों पुलिसकर्मियों को विभिन्न क्षेत्रों में तैनात किया गया था और यातायात के विभिन्न नियमों का उल्लंघन करने पर रविवार दोपहर से देर रात तक कुल 16,720 चालान काटे गए।'

साल 2016 में नए साल के मौके पर 889 लोगों का शराब पीकर गाड़ी चलाने की वजह से चालान काटा गया था। पिछले साल कुल 13260 लोगों का चालान किया गया था, इन लोगों का चालान अलग-अलग ट्रैफिक नियमों को तोड़ने की वजह से किया गया था।

उपेंद्र पाठक ने बताया कि जिन चेकप्वाइंट्स को हमने बनाया था उसमें से 125 चेक प्वाइंट पर बड़ी संख्या में लोगों का चालान किया गया।

जिन इलाकों में शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों का सबसे अधिक चालान काटा गया वह मुख्य रूप से हौज खास, वसंत कुंज, खान मार्केट, क्रॉस रिवर मॉल और कनॉट प्लेस हैं।

बिना हेलमेट पहने गाड़ी चलाने के कारण कुल 3,665 लोगों का चालान काटा गया। एकल मार्ग नियम के उल्लंघन के 1125 मामले, खतरनाक तरीके से वाहन चलाने के 507 मामले और निर्धारित गति से अधिक पर वाहन चलाने के 193 मामले सामने आए।

और पढ़ें: नए साल पर थमी दिल्ली, शहर के कई इलाकों में लगा भयंकर ट्रैफिक जाम