logo-image

दिल्ली में आज बंद रहेंगे पेट्रोल पंप, केजरीवाल ने बीजेपी को ठहराया जिम्मेदार

केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में डीजल और पेट्रोल पर वैल्यू एडेड टैक्स (वैट) को कम करने से इनकार कर दिया था.जिसके बाद इसके विरोध में दिल्ली पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन (DPDA) ने बंद बुलाया है.

Updated on: 22 Oct 2018, 10:58 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली में लोगों को सोमावार यानी आज पेट्रोल न मिलने से दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. आज 22 अक्टूबर को दिल्ली के सभी पेट्रोल पंप बंद रहेंगे. केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में डीजल और पेट्रोल पर वैल्यू एडेड टैक्स (वैट) को कम करने से इनकार कर दिया था. जिसके बाद इसके विरोध में दिल्ली पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन (DPDA) ने बंद बुलाया है. इस विरोध के दौरान दिल्ली में सभी 400 पेट्रोल पंप 22 अक्टूबर सुबह 6 बजे से 23 अक्टूबर सुबह 5 बजे तक बंद रहेंगे.

और पढ़ें : पश्चिम बंगाल में सामने आई निर्भया जैसी हैवानियत, पीड़िता की हालत नाजुक

बता दें कि पिछले कई दिनों से देश भर में पेट्रोल-डीजल के दामों में इजाफा हो रहा है. केंद्र सरकार ने बढ़ते दाम को देखते हुए 2.50 रुपए की कटौती की थी और राज्य सरकारों को भी दाम में कमी लाने को कहा था. जिसके बाद कई राज्यों ने भी अपने यहां दाम कम किए थे. लेकिन दिल्ली सरकार ने अपने यहां पेट्रोल-डीजल के दाम नहीं घटाए हैं.

जिसकी वजह से लोग यूपी या हरियाणा से पेट्रोल-डीजल भरवा रहे हैं. इसी वजह से दिल्ली के पेट्रोल पंप घाटे में चल रहे हैं.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पेट्रोल पंपों की हड़ताल को राजनीति से प्रेरित बताया है. केजरीवाल ने इसके लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने ट्वीट किया, 'पेट्रोल पंप मालिकों ने हमें निजी तौर पर बताया है कि यह एक बीजेपी प्रायोजित हड़ताल है, जो सक्रिय रूप से तेल कंपनियों द्वारा समर्थित है.'

और पढ़ें: सबरीमाला में अब तक प्रवेश नहीं कर पाईं महिलाएं, आज पूजा का अंतिम दिन

साथ ही उन्होंने कहा कि, 'दिल्ली में सभी महानगरों की तुलना पेट्रोल-डीजल के दाम सबसे कम है. पर वहां कोई क्यों नहीं हड़ताल कर रहा. इसलिए क्योंकि वहां बीजेपी की सरकार है. बीजेपी को दिल्ली की जनता से माफी मांगनी चाहिए.'