logo-image

दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश, नोएडा में ओले गिरने से किसानों की फसल हुई बर्बाद

वहीं नोएडा में हुई ओलो की बरसात किसानों की फसल को भारी नुकसान पहुंचा है. नोएडा सेक्टर 135 गांव नंगली वाजिदपुर और आस-पास के इलाकों में पड़े ओले से किसानों की तम्बाकू, सरसो और गेंहू की फसल बर्बाद हो गई.

Updated on: 07 Feb 2019, 07:10 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार को तेज बारिश के साथ कुछ जगहों पर ओले भी गिरे हैं. जानकारी के मुताबिक राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में शाम में तेज बारिश के साथ ओले गिरने शुरू हो गए अचानक हुई ओलावृष्टि से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया. सड़कों पर गाड़ियों की रफ्तार थम सी गई है. वहीं नोएडा में हुई ओलो की बरसात किसानों की फसल को भारी नुकसान पहुंचा है. नोएडा सेक्टर 135 गांव नंगली वाजिदपुर और आस-पास के इलाकों में पड़े ओले से  किसानों की तम्बाकू, सरसो और गेंहू की फसल बर्बाद हो गई.

बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी में मौसम विभाग ने दिन भर और बारिश होने की बात कही थी.भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने कहा, 'आसमान में दिनभर बदली छाई रहेगी और शाम को आंधी के साथ बारिश और ओलावृष्टि की भी संभावना है.'

कोहरे और कम दृश्यता के कारण दिल्ली आने वाली कम से कम 16 ट्रेनें 2 से छह घंटों की देरी से चल रही हैं. पिछले 24 घंटों में, शहर में 1 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. 

और पढ़ें: दिल्ली- यूपी में बारिश से बढ़ी मुश्किलें, जम्मू-कश्मीर और उत्तराखंड बर्फबारी से सर्द हुआ मौसम

वहीं, एक दिन पहले बुधवार को अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 25.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 12 डिग्री सेल्सियस था.