खत्म हुआ इंतजार, आज दिल्ली को मिला मेट्रो का नया तोहफा! क्या आपने किया पिंक लाइन में सफर

दिल्ली मेट्रो की पिंक लाइन (मजलिस पार्क-शिव विहार कॉरिडोर) पर यात्रियों के लिए आज से सेवा शुरू हो रही है। अब धौला कुंआ से लाजपत नगर का सफर यात्री महज 16 मिनट में तय कर लेंगे।

  |   Updated On : August 06, 2018 10:10 AM
दिल्ली मेट्रो की पिंक लाइन (फाइल फोटो)

दिल्ली मेट्रो की पिंक लाइन (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

दिल्ली मेट्रो की पिंक लाइन (Delhi Metro's Pink Line) पर यात्रियों के लिए आज से सेवा शुरू हो गई है। अब धौला कुंआ से लाजपत नगर का सफर यात्री महज 16 मिनट में तय कर लेंगे।

पिंक लाइन का उद्घाटन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और केंद्रीय आवास एवं शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पूरी ने वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग से की।

जानिए पिंक लाइन के बारे में सबकुछ

इस सेक्शन की लम्बाई 8.1 किमी है और इस पर छह स्टेशन होंगे, जिनमें सर विश्वेश्वरैया मोती बाग, भीकाजीकामा प्लेस, सरोजिनी नगर, आईएनए, साउथ एक्सटेंशन और लाजपत नगर मेट्रो स्टेशन शामिल हैं।

और पढ़ें: मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केसः लापरवाही के चलते फिर से एक लड़की हुई लापता, बचाई गई थी 14 लड़कियां

इस सेक्शन के खुलने से यात्रियों के 6 मिनट से लेकर 19 मिनट तक के समय की बचत होगी साथ ही किराया भी कम लगेगा। इस सेक्शन पर आईएनए पर येलो लाइन और लाजपत नगर पर वॉयलेट लाइन पर इंटरचेंज की सुविधा होगी। इसके अलावा नार्थ कैंपस और साउथ कैंपस भी आपस में जुड़ जाएंगे

First Published: Monday, August 06, 2018 07:31 AM

RELATED TAG: Delhi Metro, Metro Pink Line,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो