logo-image

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीली दीक्षित बोलीं गठबंधन पर केजरीवाल ने नहीं की कोई बात

बीजेपी को दिल्ली के सातों सीट पर हराने के लिए कांग्रेस से गठबंधन करना चाहती है आम आदम पार्टी

Updated on: 22 Feb 2019, 12:22 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली कांग्रेस की अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने गठबंधन के मामले में खुलकर सामने आईं हैं. उन्होंने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के उस दावे को भी खारिज किया. जिसमें केजरीवाल कह रहे हैं कि वह कई बार कांग्रेस से गठबंधन के लिए आग्रह कर चुका है. लेकिन कांग्रेस इसके लिए तैयार ही नहीं हैं. केजरीवाल ने अपने बयान में कहा है कि आम आदमी पार्टी दिल्ली में बीजेपी को हराने के लिए बाध्य है. इसके लिए वह कांग्रेस से गठबंधन करना चाहते हैं. कांग्रेस को इसके लिए कई बार मनाया भी लेकिन वह गठबंधन के लिए नहीं मान रही हैं. उन्होंने ये बात दोबारा भी कही है.

इस मामले में शीला दीक्षित ने अपने अंदाज में उस दावे को खारिज करते हुए जवाब दिया है. उन्होंने केजरीवाल के ऊपर सवाल उठाते हुए कहा कि वह किस आधार पर यह दावा कर रहे हैं. उन्होंने तो कभी इसके लिए कोई बात ही नहीं की है. 

बता दें कि दिल्ली के सभी लोकसभा सीट पर बीजेपी का कब्जा है. दिल्ली में 7 लोकसभा सीट हैं. आगामी लोकसभा चुनाव के लिए सभी दल अपने-अपने हथकंडे अपना रहे हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री बीजेपी को हराने के लिए कांग्रेस से गठबंधन करना चाहते हैं. लेकिन कांग्रेस का कहना है कि इसके लिए उसने कोई बात नहीं की. दिल्ली विधानसभा चुनाव में दोनों धुर विरोधी थे लेकिन लोकसभा चुनाव दोनों साथ लड़ना चाहते हैं. जिससे बीजेपी की विजयी रथ को रोका जा सके.