logo-image

मुख्य सचिव से मारपीट मामला: पुलिस ने विधायक अमानतुल्ला खान और जारवाल से की पूछताछ

पिछले महीने दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश पर कथित हमले के सिलसिले में पुलिस ने आप के विधायकों अमानतुल्ला खान और प्रकाश जारवाल से पूछताछ की।

Updated on: 18 Mar 2018, 09:02 AM

नई दिल्ली:

पिछले महीने दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश पर कथित हमले के सिलसिले में पुलिस ने आप के विधायकों अमानतुल्ला खान और प्रकाश जारवाल से पूछताछ की। आप विधायक अमानतुल्ला खान और जारवाल को पहले इस मामले में गिरफ्तार किया गया था जिसके बाद उन्हें जमानत दी गई थी।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार इससे पहले दोनों विधायकों से पूछताछ नहीं की गई थी।

खान सिविल लाइंस पुलिस थाने में सुबह 11 बजे पहुंचे थे और करीब डेढ़ घंटे तक पूछताछ की गई थी। वहीं जारवाल 4 बजे पुलिस स्टेशन पहुंचे और तीन घंटे तक पूछताछ की गई।

इस मामले में विधायकों की भूमिका जांच में है क्योंकि वो 19 फरवरी की रात को अंशु प्रकाश पर हुए कथित हमले के समय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निवास स्थल पर मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: दिल्ली मुख्य सचिव मारपीट मामला: 'आप' विधायक अमानतुल्ला को मिली जमानत

पुलिस के अनुसार, दो अन्य विधायक मदन लाल और दिनेश मोहनिया को अगले सप्ताह पूछताछ के लिए बुलाया गया है। इससे पहले सप्ताह की शुरुआत में आप विधायक राजेश गुप्ता से भी पूछताछ की गई थी।

पिछले हफ्ते, आप के विधायक नितिन त्यागी और प्रवीण कुमार से भी इस मामले में पूछताछ की गई थी। आप के विधायक राजेश ऋषि से भी पूछताछ की गई है, जबकि संजीव झा से मंगलवार को पूछताछ की जाएगी।

आपको बता दें कि जब प्रकाश पर यह कथित हमला हुआ था उस वक्त केजरीवाल के अलावा 11 विधायक, उनके पूर्व सलाहकार वी के जैन और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी उपस्थित थे।

गौरतलब है कि केजरीवाल के पूर्व सलाहकार वी के जैन ने पारिवारिक कारण बताते हुए सोमवार को पद से इस्तीफा दे दिया था।

जांच में जुटी पुलिस टीम ने 23 फरवरी को सिविल लाइंस में स्थित मुख्यमंत्री निवास पर लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच की और हार्ड डिस्क को जब्त कर लिया। हार्ड डिस्क पर फोरेंसिक रिपोर्ट का अभी भी इंतजार है।

और पढ़ें: हिंद महासागर में चीन का दबदबा घटाने के लिए साथ काम करेंगे भारत-फ्रांस