वायु प्रदूषण पर केजरीवाल सरकार ने लिखी पंजाब-हरियाणा के CM को चिट्ठी

अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि वह राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में प्रदूषण की समस्या को लेकर हरियाणा और पंजाब के अपने समकक्षों के साथ मुलाकात करना चाहते हैं।

  |   Updated On : November 08, 2017 04:40 PM
अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हवा की बेहद खराब गुणवत्ता और धुंध के गंभीर स्तर के मद्देनजर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि वह राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में प्रदूषण की समस्या को लेकर हरियाणा और पंजाब के अपने समकक्षों के साथ मुलाकात करना चाहते हैं।

मंगलवार को आसमान में धुंध की पीली चादर छाई रही, जो दिवाली के एक दिन बाद होने वाली वायु की स्थिति से भी ज़्यादा गंभीर थी।

केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, 'मैं पंजाब (अमरिंदर सिंह) व हरियाणा (मनोहर लाल खट्टर) के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखकर पुआल जलाने पर नियंत्रण लगाने के मुद्दे पर चर्चा के लिए मुलाकात का अनुरोध कर रहा हूं।'

हर साल इस अवधि के दौरान पुआल जलाने से इस क्षेत्र में धुंध की स्थिति बदतर हो जाती है। प्रदूषण की स्थिति को देखते हुए शहर के प्राथमिक स्कूलों को बुधवार को बंद कर दिया गया।

प्रदूषण का स्तर मंगलवार को खतरनाक स्तर तक पहुंच गया था, जब 21 सक्रिय प्रदूषण निगरानी केंद्रों में से 18 में वायु गुणवत्ता की स्थिति 'गंभीर' दर्ज की गई।

First Published: Wednesday, November 08, 2017 12:51 PM

RELATED TAG: Air Pollution, Arvind Kejriwal, Delhi, Haryana, Punjab,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो