दिल्ली मुख्य सचिव मारपीट मामला: 'आप' विधायक अमानतुल्ला को मिली जमानत

दिल्ली के मुख्य सचिव के साथ सीएम आवास पर हुई कथित मारपीट के मामले में आम आदमी पार्टी के आरोपी विधायक अमानतुल्ला को जमानत मिल गई है।

  |   Updated On : March 12, 2018 01:50 PM
आम आदमी पार्टी विधायक अमानतुल्ला खान (फाइल)

आम आदमी पार्टी विधायक अमानतुल्ला खान (फाइल)

नई दिल्ली:  

दिल्ली के मुख्य सचिव के साथ सीएम आवास पर हुई कथित मारपीट के मामले में आम आदमी पार्टी के आरोपी विधायक अमानतुल्ला को जमानत मिल गई है।

बता दें कि दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ हुई कथित मारपीट के आरोपी अमातुल्ला को दिल्ली पुलिस ने 21 फरवरी को गिरफ्तार किया था। इसके बाद अमानतुल्ला अभी तक जेल में थे।

इस मामले में दूसरे आरोपी आप विधायक प्रकाश जारवाल को बीते 9 तारीख को कोर्ट ने जमानत दे दी थी। कोर्ट ने जारवाल को चेतावनी दी थी कि अगर अब उनका नाम इस तरह के केस में सामने आएगा तो उनकी जमानत रद्द कर दी जाएगी।

और पढ़ें: हिंद महासागर में चीन का दबदबा घटाने के लिए साथ काम करेंगे भारत-फ्रांस

दिल्ली हाई कोर्ट ने अमानतुल्ला को जमानत देते हुए कहा कि याचिकाकर्ता को पहले ही 20 दिन से ज्यादा कैद में रखा जा चुका है इसलिए आगे की पूछताछ के लिए उन्हें कस्टडी में रखने की जरुरत नहीं है।

दिल्ली हाईकोर्ट की जस्टिस मुक्ता गुप्ता ने अमानतुल्ला को प्रकाश जारवाल की तरह ही कुछ शर्तों के तहत जमानत दी है।

निचली अदालत ने खारिज की थी याचिका

बता दें कि इससे पहले मजिस्ट्रेट कोर्ट ने आप के दोनों ही विधायकों की जमानत याचिका खारिज कर दी थी। कोर्ट ने कहा था कि एक अधिकारी से मारपीट को हल्के और रोजमर्रा के मामलों की तरह नहीं लिया जा सकता है।

और पढ़ें: भारत-फ्रांस ने किया 14 समझौतों पर हस्ताक्षर, रक्षा और परमाणु क्षेत्र में सहयोग पर ज़ोर

First Published: Monday, March 12, 2018 12:28 PM

RELATED TAG: Delhi, Chief Secretary, Delhi Chief Secretary Assault, Delhi High Court, High Court, Bail, Aap Mla Amanatullah Khan, Amanatullah Khan,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो