logo-image

दिल्ली के मुख्य सचिव मारपीट मामले में गवाह मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सलाहकार ने दिया इस्तीफा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सलाहकार वी के जैन ने मंगलवार को इस्तीफा दे दिया। जैन ने अपने इस्तीफे का कारण व्यक्तिगत और पारिवारिक बताया है।

Updated on: 13 Mar 2018, 12:05 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सलाहकार वी के जैन ने मंगलवार को इस्तीफा दे दिया। जैन ने अपने इस्तीफे का कारण व्यक्तिगत और पारिवारिक बताया है।

दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ आम आदमी पार्टी (आप) विधायकों द्वारा कथित मारपीट मामले में पूछताछ के कुछ दिनों के बाद ही वी के जैन ने इस्तीफा दे दिया।

सूत्रों के मुताबिक, जैन ने अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) को सौंपा है और उसकी एक कॉपी उपराज्यपाल अनिल बैजल को भी भेजा है।

वी के जैन की नियुक्ति पिछले साल सितंबर में हुई थी। इससे पहले वे दिल्ली शहरी आश्रय विकास बोर्ड (डीयूएसआईबी) के सीईओ पद से रिटायर हुए थे।

अंशु प्रकाश के साथ 19 फरवरी को हुई कथित मारपीट की घटना के बाद जैन मुख्यमंत्री कार्यालय नहीं आ रहे थे और सप्ताह भर के लंबी मेडिकल छुट्टी पर चले गए थे।

दिल्ली पुलिस ने पिछले सप्ताह अदालत को बताया था कि पूछताछ के दौरान जैन ने केजरीवाल के आवास पर मुख्य सचिव के साथ आप विधायक प्रकाश जरवाल और अमानतुल्ला खां के द्वारा मारपीट का खुलासा किया था।

हालांकि इससे पहले जैन ने कहा था कि उन्होंने घटना के वक्त कुछ भी नहीं देखा था क्योंकि उस वक्त वे वॉशरूम चले गए थे। बता दें कि अंशु प्रकाश के साथ कथित मारपीट मुख्यमंत्री केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की उपस्थिति में हुई थी।

दिल्ली सरकार की तरफ से कहा गया था कि मुख्य सचिव बीजेपी की शह पर काम कर रहे हैं तथा यह घटना आप सरकार को बर्खास्त करने का बहाना है।

इस घटना के विरोध में आईएएस और डीसीएस अधिकारी आप सरकार के मंत्रियों के साथ अब तक मीटिंग में उपस्थित नहीं हो रहें हैं। वे सिर्फ लिखित तरीके से उनके साथ संवाद स्थापित कर रहे हैं।

और पढ़ें: सोनिया की 'डिनर डिप्लोमेसी', क्या तैयार हो पाएगी विपक्षी एकता की जमीन !