केजरीवाल ने सिसोदिया से की कुछ दिन स्कूल बंद करने की अपील

राजधानी में प्रदूषण को देखते हुए शिक्षा मंत्री से शहर के स्कूलों को कुछ दिनों के लिए बंद करने पर विचार करने को कहा गया है।

  |   Updated On : November 07, 2017 06:36 PM

नई दिल्ली:  

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने राजधानी में प्रदूषण को देखते हुए शिक्षा मंत्री से शहर के स्कूलों को कुछ दिनों के लिए बंद करने पर विचार करने को कहा है।

मुख्यमंत्री ने मंगलवार को ट्वीट किया, 'प्रदूषण के उच्च स्तर को देखते हुए मैंने शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया से कुछ दिनों के लिए स्कूलों को बंद करने पर विचार करने के लिए कहा है।' 

केजरीवाल ने यह भी कहा कि दिल्ली सरकार ने पड़ोसी राज्यों को अगस्त में पत्र लिखकर पुआल जलाने पर नियंत्रण लगाने का भी आग्रह किया था।

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने भी बच्चों के स्वास्थ्य पर वायु प्रदूषण के हानिकारक प्रभाव को देखते हुए, दिल्ली सरकार को स्कूलों में बाहरी खेलों और अन्य ऐसी गतिविधियों को बंद करने की अपील की है।

वायु की गुणवत्ता और दृश्यता में तेजी से गिरावट, कल शाम सोमवार को शुरू हुई, क्योंकि मंगलवार की सुबह प्रदूषण ने संयुक्त नमी के साथ ने शहर को धुंध के मोटी आवरण में ढक दिया।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली प्रदूषण: EPCA का निर्देश- पार्किंग शुल्क में हो 4 गुना बढ़ोतरी, मेट्रो किराया कम करने की सलाह

First Published: Tuesday, November 07, 2017 06:18 PM

RELATED TAG: Delhi Air Pollution,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो