logo-image

केजरीवाल और सिसोदिया के खिलाफ मानहानि याचिका पर 26 जून को सुनवाई

इस मामले में विजेंद्र गुप्ता का आरोप है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री ने उन पर हत्या की साजिश रचने गलत आरोप लगाया है

Updated on: 24 Jun 2019, 12:24 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ दायर मानहानि की याचिका पर राउस एवेन्यू कोर्ट 26 जून को सुनवाई करेगा. दरसअल दिल्ली की राउस एवेन्यू कोर्ट में बीजेपी नेता विजेंद्र गुप्ता ने मानहानि का मुकदमा दायर किया है. विजेंद्र गुप्ता का आरोप है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री ने उन पर हत्या की साजिश रचने गलत आरोप लगाया है.

यह भी पढ़ें: बिहार: चमकी बुखार से बच्चों की मौत पर सुप्रीम कोर्ट सख्त, केंद्र और राज्य सरकार से 7 दिनों में मांगा जवाब

ये मामला 4 मई को रोड शो के दौरान अरविंद केजरीवाल थप्पड़ मारने से जुड़ा हुआ है. केजरीवाल का आरोप था कि रोड शो के दौरान उन पर हुए हमले की साजिश बीजेपी ने रची थी. पहले इस मामले में 24 जून को सुनवाई होने वाली थी जो आगे बढ़कर 26 जून हो गई है.

यह भी पढ़ें: मायावती की बड़ी घोषणा, 'भविष्य में हर छोटे-बड़े चुनाव अपने बल पर लड़ेगी बसपा'

क्या कहा था विजेंद्र गुप्ता ने?

गुप्ता ने उनके खिलाफ मुख्यमंत्री के आरोप को दुर्भावनापूर्ण और जानबूझकर मानहानि करने वाला बताया था . उन्होंने इस आरोप को लेकर उन पर एक करोड़ रुपये का मानहानि का दावा ठोका है और मुकदमे के खर्च में होने वाली क्षति की मांग की है. गुप्ता ने अपनी याचिका में कहा, 'आरोपी-1 (केजरीवाल) ने खुद चार मई को रोडशो के दौरान थप्पड़ मारने की योजना बनाई और बीजेपी को इस घटना के लिए दोषी ठहराया ताकि राजनीतिक लाभ लिया जाए.'

यह भी पढ़ें: आंध्र प्रदेश के सीएम जगन मोहन रेड्डी ने दिया पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू का बंगला तोड़ने का आदेश

गुप्ता ने अदालत से भारतीय दंड संहिता की धारा 499/500 (मानहानि) के तहत अपराध का संज्ञान लेते हुए आम आदमी पार्टी के दोनों नेताओं को कानून के प्रावधानों के अनुसार दंडित करने की गुहार लगाई है.

(IANS से इनपुट)