logo-image

हो जाइये सावधान! अखबारों में महंगे विज्ञापन छपवा कर ठगी करता है ये गैंग

यूपी के गाजियाबाद में तांत्रिक गैंग काफी सक्रिय है. ये तांत्रिक गैंग बड़े अखबरों में महंगे विज्ञापन छपवा कर लोगों को अपने जाल में फंसाता है.

Updated on: 16 Feb 2019, 07:44 AM

Ghaziabad:

यूपी के गाजियाबाद में तांत्रिक गैंग काफी सक्रिय है. ये तांत्रिक गैंग बड़े अखबरों में महंगे विज्ञापन छपवा कर लोगों को अपने जाल में फंसाता है. अगर कोई महिला उनके जाल में फंसता है तो वह उसके साथ अश्लील हरकत कर वीडिया भी बना लेता था. इसके बाद पीड़ित महिलाओं को ब्लैकमेल करता था. गाजियाबाद पुलिस ने तांत्रिक गैंग के चार सदस्यों को गिरफ्तार कर मामले का पर्दाफाश कर दिया है. यही नहीं बड़े चैनलों में भी यह गैंग अपना प्रचार-प्रसार करता है. इसके लिए लाखों रुपये खर्च करता है. जिसकी रसीद भी पुलिस ने इस गैंग के पास से बरामद की है. 


पुलिस सूत्रों के अनुसार, एक महिला के लंग्स खराब था. जो इन गैंग के पास इलाज कराने के लिए गई थी, लेकिन उससे 3 लाख रुपये से ज्यादा ठग लिए गए. इसके अलावा इस गैंग के कारनामे और भी बड़े हैं. इनके पास से दर्जनभर से ज्यादा मोबाइल फोन बरामद हुए हैं, जिनमें सैकड़ों वीडियो क्लिप पाई गई है. पुलिस उन वीडियो क्लिप की भी जांच कर रही है. बताया जा रहा है कि वह इनसे जुड़े लोगों की वीडियो क्लिप है, जिसके माध्यम से ये लोगों को ब्लैकमेल करके भी पैसा कमा रहे थे.

पिछले 2 साल से यह गैंग मुरादनगर में इसी तरह का गोरखधंधा चला रहा था. अब तक अपने तीन बैंक अकाउंट में लाखों रुपये अर्जित कर चुके हैं. इस गैंग के सदस्य अपने ग्राहक को पहले यह कहते थे कि तुम्हारी हर समस्या का समाधान हो जाएगा. इसके लिए बैंक अकाउंट में रुपये डाल दो. जैसे ही पहली बार रुपये डल जाता था तो ये ग्राहक को अपने पास सुनसान जगह पर बुला लेते थे. अगर ग्राहक महिला हो तो उसका वीडियो भी बना लेते थे. उसके बाद ब्लैकमेलिंग का खेल शुरू होता था.

हालांकि, ज्यादातर ग्राहकों को इन्होंने सिर्फ फोन के माध्यम से ही ठग कर मोबाइल नंबर बदल दिया था. पुलिस ने वीडियो और ऑडियो क्लिप्स को जांच के लिए भेज दिया है और उनके सभी बैंक अकाउंट सील किए जा रहे हैं. इस संबंध में एसपी देहात अरविंद मौर्य ने बताया कि आरोपियों की पहचान शौकीन, नफीस, वसीम और साहिल के रूप में हुई है और ये चारों मुरादनगर के ही रहने वाले हैं. इनके महंगे विज्ञापन पर यकीन करके शिकार इनके जाल में आसानी से फंस जाया करता था और अपना सब कुछ गंवा दिया करता था.