logo-image

दिल्ली की कानून व्यवस्था पर केजरीवाल के बदले सुर, कहा- हम साथ-साथ हैं

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वाटर प्लांट का शिलान्यास किया. ये वाटर प्लांट 47 करोड़ लीटर पानी प्रोडूसड करेगा जिससे 22 लाख लोगों को पानी मिलेगा

Updated on: 24 Jun 2019, 03:10 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वाटर प्लांट का शिलान्यास किया. ये वाटर प्लांट 47 करोड़ लीटर पानी प्रोडूसड करेगा जिससे 22 लाख लोगों को पानी मिलेगा. इस प्लांट का पानी पटेल नगर ,राजेन्द्र नगर समेत नई दिल्ली के कई हिस्सों में सप्लाई होगा. इस मौके पर उन्होंने सीसीटीवी  प्रोजेक्ट, महिला सुरक्षा और दिल्ली की कानून व्यवस्था पर भी बात की.

वाटर प्लांट के शिलान्यास के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, हमारा मिशन दिल्ली के हर नागरिक को नलके से स्वच्छ पानी देना है. जब हम सत्ता में आये तो बहुत खराब सिस्टम था. हमने अधिकारियों के साथ मिलकर इसे सुधारा, केजरीवाल ने कहा, जब हम सरकार में आये 58 % को नली से पानी मिलता था बाकी सबको टैंकर्स से पानी जाता था. हम अवैध पानी बेच कर पैसा नही कमाते,टैंकर माफ़ित खत्म कर दिल्ली की 88 फीसदी जनता को नल से पानी दे दिया.

यह भी पढ़ें: भारत ने इजरायल से रद्द किया स्पाइक मिसाइल सौदा, अब डीआरडीओ बना कर देगा टैंक रोधी मिसाइल

केजरीवाल ने कहा, 'दिल्ली में 200-250 कॉलोनी बची हैं उनमें से भी कालोनियों को जहां पाइप जा सकता है वहा नल से पानी पहुचाएंगे.' मैं मानता हूं कि अभी 100% काम नहीं हुआ लेकिन 2024 तक दिल्ली के हर नागरिक को नल से पानी देने में कामयाब होंगे.

सीएम ने कहा, दिल्ली सरकार ने आने वाले भविष्य की पूरी प्लानिंग कर ली है. दिल्ली में 1994 में पानी का आवंटन तय किया गया था तब जनसंख्या सवा करोड़ थी आज 25 साल बाद भी वही आवंटन है. देश की राजधानी को पूरा पानी मिलना चाहिए. हम रेनवाटर हार्वेस्टिंग करना चाहते है. यमुना में बरसात में बहुत पानी आता है ओर वो बह जाता है
इसी पर हम केंद्र के साथ मिलकर काम करेंगे. 250 लेक झोहड़ बावड़िया तैयार कर रहे हैं . दिल्ली आने वाले समय की पूरी तैयारी कर रही है.

यह भी पढ़ें:  Loksabha Live: विंग कमांडर अभिनंदन की मूंछे राष्ट्रीय मूंछे घोषित हों- अधीर रंजन चौधरी

कानून व्यवस्था पर केजरीवाल के बदले सुर

दिल्ली के क्राइम रेट के बारे में सवाल पूछे जाने पर केजरीवाल ने कहा, 'दिल्ली में मिल कर हमें क्राइम रेट को सुधारना है. दिल्ली सरकार सीसीटीवी कैमरा लगा रही है बड़े स्तर पर इससे बहुत फर्क पड़ेगा. इससे दिल्ली को पुलिस को क्राइम टैकल करने में मदद मिलेगी. इस पर सभी एजेंसियों, सरकार और जनता को मिल कर काम करना चाहिए.
इस दौरान 4.5 साल तक कानून व्यवस्था पर केंद्र सरकार को कोसने वाले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सुर भी बदले-बदले नजर आए.

यह भी पढ़ें: केजरीवाल और सिसोदिया के खिलाफ मानहानि याचिका पर 26 जून को सुनवाई

केजरीवाल ने कहा, केंद्र सरकार जो कार्यवाही कर रही है वो उचित है. मैं अपनी तरफ से केंद्र सरकार को पूरी तरह से सहयोग देने की बात करता हूं. ये ऐसी चीज़ है जिस पर बिना कोई राजनीति किये काम करना चाहिए. हम पूरी तरह उन्हें सहयोग देंगे.