logo-image

शहीद जवान के लिए केजरीवाल बदलेंगे कानून, देंगे 1 करोड़ रुपये और सरकारी नौकरी

दिल्ली सरकार कैबिनेट की बैठक में एक प्रस्ताव लाएगी व मौजूदा कानून में बदलाव करके शहीद नरेंद्र के परिवार को एक करोड़ रूपये की आर्थिक सहायता व परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी देने का प्रावधान करेगी।

Updated on: 21 Sep 2018, 08:14 PM

नई दिल्ली:

 दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शुक्रवार को हरियाणा के सोनीपत में थाना कलां गांव में शहीद नरेंद्र सिंह के परिजनों को सांत्वना देने उनके घर पहुंचे। केजरीवाल ने कहा कि शहीद नरेंद्र के साथ पाकिस्तान की सेना ने जो बर्बरता की है उसका बदला हर हाल में लिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि शहीद किसी एक प्रदेश का नहीं बल्कि पूरे देश का होता है। 

केजरीवाल ने शहीद नरेंद्र सिंह के सम्मान में दिल्ली में कानून बदलने की बात करते हुए कहा कि शहीद नरेंद्र का परिवार दिल्ली में रहता है। दिल्ली सरकार कैबिनेट की बैठक में एक प्रस्ताव लाएगी व मौजूदा कानून में बदलाव करके शहीद नरेंद्र के परिवार को एक करोड़ रूपये की आर्थिक सहायता व परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी देने का प्रावधान करेगी। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार परिवार की हर सम्भव सहायता करने का प्रयास करेगी।

और पढ़ें- शर्मसार हुई दिल्ली ! अस्पताल में 11 साल की बच्ची के साथ हैवानियत

केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी पहले कहते थे कि पाकिस्तान को चिट्ठी लिखने से काम नहीं चलेगा। पाकिस्तान को उसकी ही भाषा में जवाब देना पड़ेगा। वे अब प्रधानमंत्री होते हुए भी पकिस्तान की इस कायरतापूर्ण हरकत पर कार्रवाई नहीं कर रहे हैं।