logo-image

हमले के बाद केजरीवाल को आप विधायकों ने लिखी चिट्ठी, दिल्ली पुलिस को न दें 1 करोड़ की सम्मान राशि का लाभ

आम आदमी पार्टी (आप) विधायकों ने सीएम को चिट्ठी लिखकर अपील की है कि दिल्ली पुलिस के किसी भी कर्मचारी को एक करोड़ रुपये की सम्मान राशि वाली योजना का लाभ न दिया जाय.

Updated on: 21 Nov 2018, 07:31 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर मंगलवार को हुए मिर्च पाउडर से हमले के बाद आम आदमी पार्टी (आप) विधायकों ने सीएम को चिट्ठी लिखकर अपील की है कि दिल्ली पुलिस के किसी भी कर्मचारी को एक करोड़ रुपये की सम्मान राशि वाली योजना का लाभ न दिया जाय. दिल्ली की केजरीवाल सरकार भारतीय सैनिक, अर्द्धसैनिक बल और दिल्ली पुलिस के जवानों के ऑन ड्यूटी किसी कारणवश निधन होने पर उस व्यक्ति के परिवार को 1 करोड़ रुपये की सम्मान राशि देती है. साल 2015 में दिल्ली में सरकार बनने के बाद आप सरकार यह योजना लाई थी.

आप विधायकों का कहना है कि 1 करोड़ की सम्मान राशि वाली योजना का लाभ दिल्ली पुलिस के कर्मचारियों को न दिया जाय. विधायकों का मानना है कि मुख्यमंत्री केजरीवाल और विधायकों पर लगातार हमलों पर दिल्ली पुलिस का ढीला रवैया कारण रहा है.

इस पत्र में उन्होंने लिखा है कि इस योजना में बाकी सभी विभाग जैसे सेना, अर्द्ध सैनिक बल, सिविल डिफेंस आदि जो इसके दायरे में आते हैं, उन सभी को छोड़कर दिल्ली पुलिस को इसके दायरे से बाहर किया जाय और दिल्ली पुलिस के किसी भी कर्मचारी को इस सम्मान राशि का लाभ न दिया जाय.

इस पत्र पर आप विधायक सौरभ भारद्वाज, अल्का लांबा, मदन लाल, प्रकाश जड़वाल, सहित कई अन्य विधायकों ने हस्ताक्षर किए हैं.

सीएम केजरीवाल पर मंगलवार को सचिवालय में हुए हमले का जिक्र करते हुए आप विधायकों ने लिखा है कि जब से दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी है, ऐसे बहुत सारे हादसे देखने में आए हैं जो कि वास्तव में हादसे नहीं बल्कि एक सोची समझी साजिश के तहत षडयंत्र साबित हुए हैं.

विधायकों ने हाल की एक घटना का उदाहरण देते हुए पत्र में लिखा है 'सिग्नेचर ब्रिज पर बीजेपी सांसद मनोज तिवारी और उनके गुंडों द्वारा किए गए हमले में दिल्ली पुलिस ने बेशर्मी की सारी हदें पार कर दीं, दिल्ली पुलिस ने हमला करने वालों पर कोई कार्रवाई नहीं की बल्कि उल्टा आपके (अरविंद केजरीवाल) ऊपर ही एफआईआर दर्ज कर ली गई.'

केजरीवाल ने बताया बीजेपी की साजिश

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने ऊपर हुए हमले के पीछे बीजेपी की साजिश करार दी और कहा, 'हमलोग इनकी आंखों का रोड़ा बन चुके है. ये लोग मिलकर मुझे मरवाना चाहते है. ये बार-बार हमलोगों के ऊपर हमले करवा रहे हैं.'

मिर्ची पाउडर से हुआ केजरीवाल पर हमला

केजरीवाल पर मंगलवार को दिल्ली सचिवालय के बाहर एक अधेड़ उम्र के शख्स ने लाल मिर्च पाउडर से हमला कर दिया था. इस हमले में केजरीवाल की आंखों को नुकसान नहीं पहुंचा, क्योंकि उन्होंने चश्मा लगा रखा था.

यह शख्स मुख्यमंत्री कार्यालय के बाहर उनका इंतजार कर रहा था और जैसे ही केजरीवाल बाहर आए, उसने उनके चेहरे की तरफ लाल मिर्च पाउडर फेंक दिया. इस बीच धक्का-मुक्की हुई और केजरीवाल का चश्मा टूट गया था.

और पढ़ें : अरविंद केजरीवाल की हत्या कराना चाहती है बीजेपी: मनीष सिसोदिया

संदिग्ध हमलावर की पहचान अनिल कुमार शर्मा के रूप में की गई है. पुलिस ने उसे पकड़ लिया था. आप ने इसे मुख्यमंत्री की सुरक्षा में सेंध बताया. मुख्यमंत्री कार्यालय तक पहुंचने के लिए किसी भी शख्स को दो स्तरीय सुरक्षा जांच से गुजरना पड़ता है.