SC के फैसले के बाद AAP ने कहा-आशा है, उपराज्यपाल बात मानेंगे

आम आदमी पार्टी (आप) ने बुधवार को उम्मीद जताई कि केंद्र सरकार और उपराज्यपाल दिल्ली सरकार को उसके अधिकार देने के सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन करेंगे।

  |   Updated On : July 04, 2018 04:38 PM
राघव चड्ढा (फाइल फोटो)

राघव चड्ढा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

आम आदमी पार्टी (आप) ने बुधवार को उम्मीद जताई कि केंद्र सरकार और उपराज्यपाल दिल्ली सरकार को उसके अधिकार देने के सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन करेंगे। आप के प्रवक्ता राघव चड्ढा ने आईएएनएस से कहा कि बैजल के पास अब वे अधिकार नहीं रहे और अब केंद्र को चुनी हुई सरकार को काम करने ही देना होगा।

उन्होंने कहा, 'भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) संविधान का अर्थ अपने राजनीतिक फायदे के हिसाब से नहीं बदल सकती। उन्हें चुनी हुई सरकार को काम करने देना ही होगा।'

चड्ढा ने कहा, "उपराज्यपाल जो सरकार के सभी निर्णयों को अनुचित या अवैध तरीके से प्रतिपादित करते थे, अब उनके पास वे शक्तियां नहीं हैं। आज ये शक्तियां दिल्ली सरकार को दे दी गईं। चुनी हुई सरकार सभी निर्णय लेगी और अब उपराज्यपाल को सिर्फ इसके बारे में सूचित किया जाएगा। यह सूचना उनकी मंजूरी पाने के लिए नहीं, सिर्फ उन्हें सूचित करने के लिए दी जाएगी।"

उन्होंने कहा, 'हमें उम्मीद है कि उपराज्यपाल के साथ-साथ भाजपा इन आदेशों का पालन करेगी।'

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अबतक 'रुकी' हुई महत्वपूर्ण परियोजनाओं पर विमर्श करने के लिए बुधवार शाम चार बजे अपने आवास पर सभी मंत्रियों की एक बैठक बुलाई है।

सर्वोच्च न्यायालय की एक संविधान पीठ ने बुधवार को सर्वसम्मति से केजरीवाल सरकार के पक्ष में फैसला सुनाते हुए कहा कि दिल्ली प्रशासन की असली ताकत चुने हुए जनप्रतिनिधियों के पास है।

और पढ़ें: स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया का नाम बदला जाएगा: राज्यवर्धन सिंह राठौर

 
First Published: Wednesday, July 04, 2018 04:10 PM

RELATED TAG: Raghav Chadha, Aap,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो