logo-image

MCD चुनाव: आम आदमी पार्टी ने किया 109 उम्मीदवारों का ऐलान, युवा चेहरों और महिलाओं पर जताया भरोसा

राष्ट्रीय संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में हुई पार्टी की पॉलिटिकल अफेयर्स कमिटी (पीएसी) की मीटिंग में 109 कैंडिडेट्स की लिस्ट को मंजूरी दी गई।

Updated on: 13 Apr 2017, 12:54 PM

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी ने अप्रैल में होने वाले दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव के लिए पहली लिस्ट जारी कर दी है। शुक्रवार को जारी की गई लिस्ट में 109 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में हुई पार्टी की पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी (पीएसी) की मीटिंग में 109 कैंडिडेट्स की लिस्ट को मंजूरी दी गई।

109 उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया लगभग एक महीने से जारी थी। इनमें से 64 उम्मीदवार युवा हैं और 46 महिलाएं हैं। पार्टी ने इन 46 के अलावा 3 अनारक्षित सीटों पर भी महिला उम्मेदवार घोषित किये है। आप की दिल्ली इकाई के संयोजक दिलीप पांडे ने कहा, 'नगर निकाय चुनाव के लिए 109 उम्मीदवारों की यह पहली सूची है। बाकी वार्डो के लिए उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया जारी है। जल्द ही एक अन्य सूची जारी की जाएगी।'

यह भी पढ़ें- केंद्रीय मंत्री हषर्वर्धन ने कहा, केजरीवाल सरकार का मोहल्ला क्लीनिक एक 'घोटाला'

आप ने महीने की शुरुआत में दिल्ली के 272 वार्डों के लिए उम्मीदवारों के चयन हेतु 10 सदस्यीय स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया था। इस स्क्रीनिंग कमेटी में दिलीप पांडे सहित स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, जल मंत्री कपिल मिश्रा और दिल्ली इकाई के सभी सात उपाध्यक्ष शामिल हैं।

स्क्रीनिंग कमेटी ने प्रत्येक वार्ड से दो-तीन नाम चुने थे, जिसमें से पीएसी ने 109 नामों को अंतिम रूप चुना। पांडे ने कहा कि कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राष्ट्रीय राजधानी के सभी तीनों नगर निगमों को भ्रष्ट बना दिया है। उन्होंने कहा, 'मुझे आशा है कि दिल्ली के लोग इस बार आप को वोट देंगे और दिल्ली को भ्रष्टाचार से मुक्त करेंगे।'

यह भी पढ़ें- 'नमस्ते' कह कर लूटने वाले गिरोह के 4 सदस्य गिरफ्तार, बुजुर्गों को बनाते थे निशाना