राजधानी दिल्ली में भूख से तीन बच्चियों की मौत, सरकार ने न्यायिक जांच के आदेश दिए

देश की राजधानी दिल्ली में भूख की वजह से तीन छोटी बहनों की मौत हो गई। घटना पूर्वी दिल्ली के मंडावली इलाके की है जहां एक परिवार में तीन बहनों का शव पाया गया था।

  |   Updated On : July 25, 2018 10:15 PM
सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर

नई दिल्ली:  

देश की राजधानी दिल्ली में भूख की वजह से तीन छोटी बच्चियों की मौत हो गई, बताया जा रहा है कि तीनों सगी बहनें थी। घटना पूर्वी दिल्ली के मंडावली इलाके की है जहां एक परिवार में तीन बहनों का शव पाया गया था।

पोस्टमॉर्टम की शुरुआती रिपोर्ट में सामने आया कि तीनों की मौत भूख की वजह से हुई। दिल्ली सरकार ने मामले में न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं।

अस्पताल के अधिकारियों ने पुलिस को बताया कि दो साल, चार साल और आठ साल की तीन बहनों को उसकी मां और एक दोस्त ने सोमवार को दोपहर 1 बजे लाया था।

पूर्वी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) पंकज सिंह ने बताया कि डॉक्टर्स के एक बोर्ड ने जीटीबी अस्पताल में फिर से परीक्षण किया था।

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक, लड़कियों की मौत का कारण कुपोषण/भूख और इसके कारणों से हुआ है।

पुलिस ने कहा कि फॉरेन्सिक टीम घटनास्थल पर पहुंचकर जायजा लिया जहां परिवार के लोग और कुछ दवाई की बोतलें और दस्त को ठीक करने की गोलियां थी।

लड़की के पिता मंगलवार से ही गायब हैं, हालांकि स्थानीय लोगों ने कहा कि वो काम की तलाश में गया है और दो दिनों में लौट आएगा।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा, 'मंडावली में तीन बच्चियों की मौत की घटना की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं। यह परिवार दो दिन पहले ही मंडावली में एक मकान में रह रहे किराएदार के यहां मेहमान आया था। घटना के पहले से ही बच्चियों के मजदूर पिता काम पर गए थे जो लौटे नहीं हैं। मां भी पहले से मानसिक बीमार हैं।'

पुलिस ने कहा है कि वह मामले की हर तरीके से जांच कर रही है।

और पढ़ें: सांप्रदायिक हिंसा की आग में झुलस रहा देश,2017 में 111 लोगों की हुई मौत

First Published: Wednesday, July 25, 2018 09:19 PM

RELATED TAG: Delhi, Starvation, 3 Sisters Die Of Starvation, Delhi Government, Mandawali, Malnourishment,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो