logo-image

देहरादून गैंगरेप मामला : महिला बाल विकास मंत्री ने स्कूल की मान्यता रद्द करने की मांग की, शिक्षा मंत्री को लिखा पत्र

देहरादून में बोर्डिंग स्कूल की 16 वर्षीय छात्रा के साथ कथित बलात्कार मामले में उत्तराखंड महिला एंव बाल कल्याण मंत्री रेखा आर्य ने स्कूल शिक्षा सचिव को पत्र लिखकर स्कूल की मान्यता रद्द करने के लिए कहा है.

Updated on: 19 Sep 2018, 12:07 AM

नई दिल्ली:

देहरादून में बोर्डिंग स्कूल की 16 वर्षीय छात्रा के साथ कथित बलात्कार मामले में उत्तराखंड की महिला एंव बाल कल्याण मंत्री रेखा आर्य ने स्कूल शिक्षा सचिव को पत्र लिखकर स्कूल की मान्यता रद्द करने के लिए कहा है. बता दें कि एक महीने बाद पुलिस ने चार नाबालिग छात्रों को गिरफ्तार किया है. इस मामले में पुलिस ने 5 और स्कूल के प्रशासनिक सदस्यों को भी तथ्यों से छेड़छाड़ के आरोप में गिरफ्तार किया है.

चारों लड़कों और स्कूल प्रशासन के 5 सदस्यों जिसमें निदेशक, प्रिंसिपल, एक प्रशासनिक अधिकारी और उनकी पत्नी और एक हॉस्टल का केयरटेकर है. पीड़ित लड़की कक्षा 10 की छात्रा है और स्कूल के ही चार बच्चों पर रेप का आरोप लगा है.

इन सभी 9 लोगों का नाम एफआईआर में दर्ज है और इन्हें सोमवार को गिरफ्तार किया गया था. पुलिस अधिकारी के मुताबिक, 'लड़की ने चारों लड़कों द्वारा गैंगरेप के बारे में स्कूल प्रशासन को सूचित किया था लेकिन पुलिस और परिवार वालों को बताने के बदले स्कूल प्रशासन ने उसे गर्भपात के लिए कई तरह की दवाईयां दी.'

उन्होंने कहा, 'स्कूल प्रशासन ने बाद में लड़की को गर्भपात के लिए एक नर्सिंग होम भी लेकर गए. स्कूल प्रशासन ने उस पर काफी दबाव बनाया कि इस गैंगरेप की घटना के बारे में वो किसी को नहीं बताए.'

14 अगस्त को हुई गैंगरेप के इस वारदात के बाद देहराहदून की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) ने रविवार को प्राथमिक जांच के आदेश दिए थे.

और पढ़ेंः ओडिशा: 28 दिनों तक गैंगरेप फिर नदी में फेंका, लड़की ने तैर कर बचायी जान

सोमवार को इस मामले में 9 लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 376 डी (गैंगरेप), 120 बी (आपराधिक साजिश), 201 (सबूत मिटाने की कोशिश) और पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया.