logo-image

UP: फर्जी दस्तावेजों के जरिए खरीदते थे वाहन, फिर देते थे ठगी को अंजाम

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जनपद के साहिबाबाद थाना क्षेत्र से पुलिस ने छह शातिर ठगों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से पांच कारें और पांच मोटरसाइकिलें बरामद की गई हैं।

Updated on: 29 Oct 2017, 03:55 AM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जनपद के साहिबाबाद थाना क्षेत्र से पुलिस ने छह शातिर ठगों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से पांच कारें और पांच मोटरसाइकिलें बरामद की गई हैं। फिलहाल पुलिस ठगों से पूछताछ कर रही है।

एसपी सिटी आकाश तोमर ने शनिवार को बताया, 'शुक्रवार आधी रात थाना साहिबाबाद पुलिस ने सूचना के आधार पर बीकानेर कट से छह शातिर ठग को गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गए ठगों की पहचान कुलदीप, दीपक, राजीव व वरुण, शिशिर और विक्रम उर्फ विक्की के रूप में हुई है।'

पुलिस ने गिरफ्तार ठगों के कब्जे व निशानदेही पर पांच नई लग्जरी कारें, पांच मोटरसाइकिलें, चार फर्जी पैन कार्ड, दो फर्जी आधार कार्ड बरामद हुए हैं।

और पढ़ें: एटीएम लूट की कोशिश को सुरक्षा गार्ड ने ऐसे किया नाकाम

पुलिस के मुताबिक पूछताछ में पता चला कि गिरफ्तार अभियुक्त फर्जी आईडी एवं पैन कार्ड के जरिए वाहन कंपनियों से लोन कराकर मोटरसाइकिल एवं गाड़ियां खरीदकर आरटीओ ऑफिस में रजिस्ट्रेशन कराते थे।

लोन में दिए गए सभी कागजात फर्जी होने के कारण कंपनियां इन्हें पकड़ नहीं पाती थी, जिसका फायदा उठाकर ये लोग वाहनों को अच्छे दामों में बेच देते थे।

और पढ़ें: महंगे शौक ने 'इंडियन आइडल' सिंगर सूरज फाइटर को बनाया चोर, दिल्ली में गिरफ्तार