logo-image

UP: कानपुर में दलित किशोरी को जिंदा जलाने का प्रयास, हालत गंभीर

उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात यानी राष्ट्रपति के गृह जनपद में पानी भरने को लेकर हुए विवाद में तीन दबंग युवकों ने एक दलित किशोरी पर मिट्टीतेल डालकर आग लगा दी।

Updated on: 15 Apr 2018, 10:34 PM

कानपुर:

उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात यानी राष्ट्रपति के गृह जनपद में पानी भरने को लेकर हुए विवाद में तीन दबंग युवकों ने एक दलित किशोरी पर मिट्टीतेल डालकर आग लगा दी।

गंभीर रूप से झुलसी किशोरी को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से उसे कानपुर के हैलट अस्पताल रेफर किया गया है।

यह घटना राजपुर थाना क्षेत्र के बैना गांव की है। उन्नाव सामूहिक दुष्कर्म मामले में अपनी किरकिरी करा चुकी पुलिस का कहना है कि लड़की ने अपने आप को आग लगा ली। अभी जांच-पड़ताल चल रही है।

बैना गांव निवासी दलित रमेश चंद्र संखवार की बेटी निधि संखवार ने इस साल हाईस्कूल की परीक्षा दी है। ग्रामीणों ने बताया कि शनिवार देर शाम निधि पड़ोस में लगे सरकारी हैंडपंप पर पानी भरने गई थी। वहां पड़ोस में रहने वाले रमेश के दबंग बेटों सोनू, नीरज और वीरू से पहले पानी भरने को लेकर उसका झगड़ा हो गया।

निधि के परिजनों का आरोप है कि युवकों ने उससे मारपीट की और उसकी बाल्टी फेंक दी। विरोध करने पर तीनों ने अपने दो दोस्तों के साथ उसे पीटा और घर की ओर दौड़ी छात्रा को पकड़ लिया और उसके बदन पर मिट्टीतेल डालकर आग लगा दी।

किशोरी की चीख-पुकार सुन कर मौके पर पहुंचे लोगों ने आग बुझाई और परिजनों व पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने किशोरी को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से उसे कानपुर के हैलट अस्पताल रेफर कर दिया गया है।

पुलिस ने आरोपी सोनू नीरज वीरू और उनके दोस्त रज्जन और सरजू के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। हालांकि राजपुर के एसओ का कहना है कि उन्हें बताया गया है कि विवाद के बाद लड़की ने खुद को आग लगा ली। उन्होंने कहा कि फिलहाल जांच-पड़ताल की जा रही है। आरोपियों की तलाश जारी है।

और पढ़ेंः UP: दलित लड़की को बाजार में जिंदा जलाया, जान बचाने के लिए 100 मीटर दौड़ी, फिर तोड़ा दम