logo-image

बागपत: खाना बनाने से किया इंकार तो पति ने दे दिया तीन तलाक, सीएम योगी से लगाई गुहार

मुस्लिम समुदाय का अभिशाप बना चुका चूका तीन तलाक का शोषण महिलाएं पर अब भी जारी है। मामूली बातों पर तलाक देने का सिलसिला अब भी रुकने का नाम नहीं ले रहा है।

Updated on: 17 Sep 2018, 02:01 PM

नई दिल्ली:

मुस्लिम समुदाय का अभिशाप बना चुका चूका तीन तलाक (Triple talaq) का शोषण महिलाएं पर अब भी जारी है। मामूली बातों पर तलाक देने का सिलसिला अब भी रुकने का नाम नहीं ले रहा है। हाल ही में बागपत से एक ऐसा ही मामला सामने आया है। यहां एक नवविवाहिता को सिर्फ इसलिए तलाक दे दिया गया है क्योंकि उसने खाना बनाने से इंकार कर दिया। इंकार करने की वजह थी कि नवविवाहिता तेज बुख़ार से से पीड़ित थी।

मामला कोतवाली बागपत क्षेत्र की है जहां ईदगाह मोहल्ले के युवक और बिलौचपुरा गांव की एक युवती की शादी 6 महीने पहले मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंर्तगत जिला प्रशासन ने कराई थी। जरूरत के अनुसार शादी में प्रशासन की तरफ से ही दान दहेज दिया गया था लेकिन अब जिस युवती की शादी जिला प्रशासन ने कराई थी उसे अब उसके शौहर ने 6 महीने बाद 3 बार तलाक कहकर घर से निकाल दिया।

दरअसल युवती के पति और ससुरालवालों ने उसे खाना बनाने के लिए कहा लेकिन उसने बुखार की वजह से उस दिन खाना बनाने से इंकार कर दिया। इसके बाद पीड़िता की पिटाई की गई और बाद में घर से निकाल दिया गया।

ये भी पढ़ें: यूपीः देवरिया में पुजारी समेत दो की हत्या, एक गिरफ्तार

पीड़ित युवती की माने तो जिस वक्त उसे तलाक दिया गया उस वक्त समाज के कई प्रतिष्ठित लोग मौजूद थे और तलाक के होने के बाद सभी ने उसे घर से जाने के लिए कहा।

वहीं उसके पिता ने सीएम योगी से भी इंसाफ की गुहार लगाई है। उधर पुलिस भी मामले को पहले तो मारपीट का बता रही थी लेकिन तलाक का बयान सामने आने पर पुलिस भी मामले को गंभीरता से ले रही है।