logo-image

उत्तर प्रदेश: महिला जज पर मुकदमा, पुलिसकर्मी को पीटने का आरोप

देहरादून पुलिसकर्मियों से मारपीट और गाली गलौच करने के जुर्म में उत्तरप्रदेश के उन्नाव में एक महिला जज जया पाठक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Updated on: 23 Sep 2017, 11:23 AM

नई दिल्ली:

देहरादून पुलिसकर्मियों से मारपीट और गाली गलौच करने के जुर्म में उत्तर प्रदेश के उन्नाव में एक महिला जज जया पाठक को गिरफ्तार कर लिया गया है। मुकदमा इलाहाबाद हाई कोर्ट की अनुमति के बाद दर्ज किया गया।

गौरतलब है कि बीते 11 सितंबर को पेट्रोलियम यूनिवर्सिटी में दो गुटों के बीच मारपीट हुई थी जिसकी वजह से 12 सितंबर को भी माहौल खराब रहा। मौके की सूचना मिलते ही प्रेमनागर पुलिस थाना से पुलिसकर्मी मौके पर पहुँची और दोनों छात्र गुटों को थाने ले आई।

दोपहर करीब दो बजे आरोपी छात्र रोहन पाठक की मां जया पाठक पति देवेश पाठक के साथ थाने आई। पुलिस के मुताबिक माता-पिता के सामने रोहन उग्र हो गया और दूसरे पक्ष की कार में तोड़फोड़ करने लगा। इस पूरे घटनाक्रम का एक पुलिस कर्मी मोबाइल से वीडियो बना रहा था।

यह भी पढ़ें: चुनाव जीतने के लिए पिछली सरकारों ने 'लूटा' सरकारी खजाना: मोदी

यह देखकर जया पाठक को गुस्सा आ गया और वीडियो बना रहे पुलिस कर्मी को गालियां देते हुये कई थप्पड़ जड़ दिए। जया पाठक ने खुद को जज बताते हुए अन्य पुलिस कर्मियों और थानाध्यक्ष नरेश राठौर के साथ भी बदतमीजी भी की।

इस घटना के बाद पुलिस कर्मियों से मारपीट और बदतमीजी का वीडियो सोशल मीडिया में भी खूब वायरल हुआ था।

हालांकि, जया पाठक के न्यायिक सेवा में होने के कारण पुलिस तत्काल कोई कार्रवाई नहीं कर पाई। इलाहाबाद हाई कोर्ट से अनुमति मिलने के बाद शुक्रवार को प्रेमनगर थानाध्यक्ष नरेश राठौर ने जया पाठक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया।

जया पाठक पर सरकारी कर्मचारी से मारपीट, सरकारी कार्य में बाधा डालने, गालीगलौच करने और जान से मारने की धमकी देने का आरोप है।

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश: शाहजहांपुर में हनीप्रीत पर एक लाख रुपये इनाम घोषित