UP में नहीं थम रहा मॉब लिंचिंग का कहर, अब मुजफ्फरनगर में 20 साल के युवक की पीट पीटकर हत्या

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में 20 साल के दलित युवक की पीट पीटकर हत्या कर दी गई। पुलिस के अनुसार, मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना में अज्ञात लोगों ने इस युवक की हत्या कर दी।

  |   Updated On : September 09, 2018 01:25 PM
सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर

मुजफ्फरनगर:  

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में 20 साल के दलित युवक की पीट पीटकर हत्या कर दी गई। पुलिस के अनुसार, मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना में अज्ञात लोगों ने इस युवक की हत्या कर दी। स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) प्रभाकर केंटुरा ने कहा कि युवक शुक्रवार से गायब था और उसका शव एक दिन बाद बरामद हुआ। मृत युवक की पहचान कपिल के रूप में की गई। हालांकि उसकी इस तरीके से की गई हत्या (मॉब लिंचिंग) के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

एसएचओ के मुताबिक, कपिल के पिता राम किशन की शिकायत के आधार पर अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि कपिल के सिर पर काफी चोटें थी और पोस्टमॉर्टम के बाद उसके शव को परिवार को सौंप दिया गया।

कपिल का शव मिलने के बाद शनिवार को परिवार के सदस्यों ने थाने पर पहुंचकर प्रदर्शन किया और पुलिस से जल्द से जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की।

रिपोर्ट के मुताबिक कपिल का शव खून से लतपत खेत में बरामद किया गया था। इसके गायब होने की सूचना पुलिस को शुक्रवार की रात को ही दी गई थी।

उत्तर प्रदेश में भीड़ द्वारा पीट-पीटकर हत्या में लगाम नहीं लग रही है। हाल ही में, बरेली के भोलापुर हदोलिया गांव में मवेशी चोरी के शक के आधार पर एक व्यक्ति की भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी।

और पढ़ें : यूपी में अपराध बेलगाम, व्यापारी के घर घुस किया ये काम

वहीं अगस्त महीने में ही यूपी के शामली जिले में गो तस्करी के आरोप में दो युवकों को गंभीर रूप से पीटा गया था जिसमें यूपी पुलिस ने हिंदू गोरक्षा दल के प्रमुख अनुज बंसल को गिरफ्तार भी किया था।

First Published: Sunday, September 09, 2018 09:59 AM

RELATED TAG: Uttar Pradesh, Muzaffarnagar, Dalit Youth Lynched, Mob Lynching, Dalits, Lynching, Crime,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो