logo-image

यूपी: डॅाक्टर ने नेपाल जाकर पत्नी को उतारा मौत के घाट, बाद में सोशल मीडिया पर दिखाता रहा जिंदा

यहां एक एक डॅाक्टर को उसकी दूसरी पत्नी की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. बताया जा रहा है कि आरोपी डॅाक्टर ने दो लोगों की मदद से नेपाल जाकर पत्नी की हत्या कर दी थी.

Updated on: 26 Dec 2018, 10:24 AM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से रिश्तों को ताड़-ताड़ कर देने वाली घटना सामने आई है. यहां एक एक डॅाक्टर को उसकी दूसरी पत्नी की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. बताया जा रहा है कि आरोपी डॅाक्टर ने दो लोगों की मदद से नेपाल जाकर पत्नी की हत्या कर दी थी. यहीं नहीं इसके बाद आरोपी ने पत्नी के रिश्तेदारों को गुमराह करने के लिए उसका सोशल मीडिया अकाउंट महीनों तक सक्रिय रखा.

उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स के महानिरीक्षक अमिताभ यश ने कहा, 'एसटीएफ ने राजेश्वरी श्रीवास्तव की हत्या के सिलसिले में पिछले सप्ताह डॉ डीपी सिंह और उसके दो साथियों प्रमोद कुमार सिंह एवं देशदीपक को गिरफ्तार किया. राजेश्वरी श्रीवास्तव गोरखपुर से लापता थी उसके भाई अमर प्रकाश श्रीवास्तव ने शाहपुर थाने में उसके लापता होने या अपहरण की रिपोर्ट दर्ज करायी थी. जांच के दौरान पता चला कि डॉक्टर ने दो साथियों की मदद से दूसरी पत्नी की हत्या जून 2018 में नेपाल में की थी.

उन्होंने ये भी बताया कि डॅाक्टर ने पत्नी राजेश्वरी को शराब और नशे की दवाइयां दीं और बाद में नेपाल के पोखरा की एक पहाड़ी से उसे नीचे ढकेल दिया. नेपाल पुलिस ने उसका शव बरामद कर पोस्टमार्टम कराया था.

आईजी ने बताया कि आरोपी ने हत्या के सात महीने बाद तक पत्नी का सोशल मीडिया अकाउंट सक्रिय रखा और उसे लगातार अपडेट करता रहा. राजेश्वरी 2011 में अपने पिता के साथ डॉ डीपी सिंह के क्लीनिक में इलाज के लिए गयी थी. उसी वर्ष उसने डॉक्टर से गोण्डा में विवाह कर लिया. बाद में पति पत्नी में अकसर झगड़ें होने लगे. राजेश्वरी ने गोरखपुर के कैण्ट थाने में सिंह के खिलाफ बलात्कार का मामला भी दर्ज कराया था. फरवरी 2018 में उसने बिहार में गया के रहने वाले मनीष सिन्हा से विवाह किया, जिस पर पहले पुलिस ने शक किया था.

और पढ़ें: राजस्थान: पिता का वहशी चेहरा आया सामने, एक नहीं दो बार किया बेटी का रेप

पूछताछ के दौरान डॉक्टर और उसके दोनों साथियों ने कबूल किया कि उन्होंने ही नेपाल में राजेश्वरी की हत्या को अंजाम दिया. राजेश्वरी अपने दूसरे पति मनीष के साथ नेपाल गयी थी. वह वहां तीन जून तक मनीष के साथ रही. चार जून को मनीष भारत आ गया लेकिन राजेश्वरी वहीं रुकी रही. डॉक्टर अपने दो साथियों के साथ चार जून को नेपाल गया और छह जून को वापस लौट आया. मनीष पांच जून से राजेश्वरी से बात नहीं कर पा रहा था. मोबाइल पर पूरी रिंग जाने के बावजूद उसका फोन नहीं उठ रहा था. इस बीच राजेश्वरी का फोन और व्हाट्सऐप चालू रहा और चार अक्टूबर को रात में लगभग साढ़े 11 बजे के करीब उसका व्हाट्सऐप बंद हुआ.