logo-image

UP: सहारनपुर में जुलूस को लेकर भड़की हिंसा, ठाकुरों ने फूंके दलितों के 25 घर

सहारनपुर में एक जुलूस को लेकर दो पक्षों के बीच झड़प में एक व्यक्ति की मौत और करीब 20 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

Updated on: 06 May 2017, 02:08 PM

नई दिल्ली:

सहारनपुर में एक जुलूस को लेकर दो पक्षों के बीच झड़प में एक व्यक्ति की मौत और करीब 20 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के घरों में आग लगा दी। घटना की जानकारी के बाद भारी पुलिस बल मौके पर तैनात किया गया है।

जानकारी के मुताबिक दलितों और ठाकुरों के बीच एक जुलूस को लेकर विवाद हुआ था। इस दौरान उत्तर प्रदेश के बड़गांव के सिमलाना गांव से एक महाराणा प्रताप जयंती के मौके पर जुलूस आयोजित किया गया था। इस जुलूस में आसपास के गांवों से भी कई लोग शामिल थे।

जब यह जुलूस सबीरपुर गांव पहुंचा तो वहां के ग्राम प्रधान शिवकुमार ने वहां से गुजर रहे लोगों से कहा कि वे गांव में डीजे न बजाएं। इस बात पर दोनों पक्षों में जमकर गाली गलौच होने लगी। इतने में किसी ने पथराव शुरू कर दिया जिसके बाद इस झड़प ने हिंसक रूप ले लिया।

और पढ़ें: रेस्टोरेंट में काम कर रहा है निर्भया केस का नाबालिग आरोपी

पथराव में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि करीब 20 घायल हो गए हैं। बताया जा रहा है कि ठाकुर और दलितों के इस विवाद में ठाकुरों ने दलितों के 25 घरों में आग लगा दी। इस झड़प में गोलीबारी भी की गई।

घर के बाहर रखी बाइक को भी निशाना बनाया गया है। घटना के बाद गांव को पुलिस ने छावनी बना दिया है। जिले के सभी पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं। पुलिस का कहना है कि फिलहाल हालात काबू में हैं। जिन लोगों ने कानून हाथ में लिया है उनसे पुलिस सख्ती से पेश आएगी।

और पढ़ें: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में सांप्रदायिक झड़प, गोली लगने से एक की मौत