logo-image

शीना बोरा हत्याकांड: इंद्राणी ने कार में गला दबा कर की थी हत्या, ड्राइवर का CBI कोर्ट में खुलासा

ड्राइवर श्यामवर राय ने कोर्ट को कहा कि 24 अप्रैल 2012 को इंद्राणी और उसके पूर्व पति संजीव खन्ना ने शीना को बांद्रा के नेशनल कॉलेज से उठाया, फिर कार के अंदर उसकी गला दबाकर हत्या करने के बाद बॉडी को खोपोली गांव के नजदीक फेंक दिया।

Updated on: 29 Jul 2017, 12:50 PM

highlights

  • ड्राइवर ने कहा, 24 अप्रैल 2012 को कार में गला दबा कर हुई थी हत्या
  • बेटे मिखाइल को भी मारने का था प्लान, प्रॉपर्टी का था विवाद
  • इंद्राणी के पूर्व पति संजीव खन्ना ने भी मर्डर में मदद की थी

नई दिल्ली:

चर्चित शीना बोरा मर्डर केस में इंद्राणी मुखर्जी के पुराने ड्राइवर ने कोर्ट में कई अहम खुलासे किए हैं। ड्राइवर श्यामवर राय ने सीबीआई कोर्ट को बताया कि 24 अप्रैल 2012 को इंद्राणी और उसके पूर्व पति संजीव खन्ना ने शीना को बांद्रा के नेशनल कॉलेज से उठाया, फिर कार के अंदर उसकी गला दबाकर हत्या करने के बाद बॉडी को खोपोली गांव के नजदीक फेंक दिया।

ठाणे जेल में बंद राय को शुक्रवार दोपहर सीबीआई के गवाह के रूप में कोर्ट के सामने लाया गया। राय ने अदालत को कहा, 'इंद्राणी मैम ने उसे इस घटना को छुपाने को लेकर कई सारे लालच दिए थे। उन्होंने मुझसे कहा कि वह मेरे बच्चों की पढ़ाई के साथ- साथ पूरे परिवार के लिए मेडिकल का खर्च उठाएगी। इसके अलावा वे मुझे एक स्थायी रोजगार भी देंगी।'

राय ने कहा कि मार्च 2012 में ही इंद्राणी ने स्काइप के जरिए उसे शीना और मिखाइल के मर्डर करने की जानकारी दी थी। उस वक्त इंद्राणी देश से बाहर थीं, उनकी सेक्रेटरी काजल शर्मा ने स्काइप पर उनसे बात करवाई थी।

राय ने अदालत को कहा, 'इंद्राणी अपने बेटे मिखाइल को भी मारना चाहती थी। उसने मारने के प्लान के बाद शवों को दफनाने के लिए जगह ढ़ूंढ़ने की जिम्मेदारी भी मुझे दी थी। उन्होंने कहा था कि शीना और मिखाइल उसे बदनाम कर रहे हैं, इंद्राणी और उनदोनों के बीच प्रॉपर्टी को लेकर भी झगड़ें थे। उन्होंने कहा था कि शीना पीटर साहब के बेटे राहुल के साथ रिलेशनशिप में है।'

और पढें: टमाटर की कीमतें आसमान पर प्याज भी हो सकता है महंगा

यह मर्डर केस 2015 को जानकारी में आया, जब राय को अवैध हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया। फिर पूछताछ के दौरान उसने खार पुलिस को अप्रैल 2012 में हुए मर्डर केस में जानकारी दी थी। इसके बाद जून 2016 में राय को सीबीआई ने शीना बोरा मर्डर केस में सरकारी गवाह बनाया।

इससे पहले भी सीबीआई ने अदालत को बताया था कि संपत्ति विवाद के चलते इंद्राणी ने अपने पूर्व पति संजीव खन्ना और ड्राइवर श्यामवर की मदद से मुंबई के बाहर कार में 24 साल की शीना का गला घोंट कर हत्या कर दी थी। राय ने कहा कि इंद्राणी ने मर्डर के बाद शीना के लिपस्टिक और बालों को ठीक कर दिया था, ताकि पुलिस जांच में संदेह न हो।

इस हत्या की जानकारी पीटर मुखर्जी को भी थी। पीटर और इंद्राणी को राहुल के साथ शीना का रिलेशनशिप पसंद नहीं था। हालांकि मंगलवार को अदालत में राय से और पूछताछ की जाएगी, सीबीआई अदालत के सामने इस केस से संबंधित कई सारे सबूत रखने वाली है।

और पढ़ें: मोहम्मद कैफ की 'गैर-इस्लामिक' तस्वीर, सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल