logo-image

शैलजा हत्याकांड: पुलिस को गुमराह करने की कोशिश कर रहा है आरोपी निखिल हांडा

दिल्ली में मेजर की पत्नी शैलजा द्विवेदी की हत्या के आरोप में गिरफ्तार मेजर निखिल हांडा को लेकर पुलिस ने दावा किया है कि 90 फीसदी जांच पूरी हो चुकी है।

Updated on: 27 Jun 2018, 06:59 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली में मेजर की पत्नी शैलजा द्विवेदी की हत्या के आरोप में गिरफ्तार मेजर निखिल हांडा को लेकर पुलिस ने दावा किया है कि 90 फीसदी जांच पूरी हो चुकी है लेकिन आरोपी अभी भी पुलिस को लगातार गुमराह करने की कोशिश कर रहा है।

पश्चिमी दिल्ली पुलिस के डीसीपी विजय कुमार ने इस केस को लेकर आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की।

उन्होंने बताया कि शैलजा मर्डर केस मे आरोपी निखिल हांडा लगातार अलग-अलग बयान देकर पुलिस को गुमराह करने की कोशिश कर रहा है।

विजय ने कहा,' निखिल हांडा लगातार पुलिस को गुमराह करने की कोशिश कर रहा है। हालांकि हमने केस में लगभग 90 फीसदी जांच पूरी कर ली है। जल्द ही सच्चाई सबके सामने होगी।'

उन्होंने बताया कि पुलिस को अभी भी हत्या के लिए इस्तेमाल किया गया हथियार नहीं मिला है। हालांकि पुलिस ने जिस हथियार को जब्त किया है उसका इस्तेमाल शैलजा की हत्या में नहीं हुआ था।

और पढ़ें: शैलजा हत्याकांड: मेजर निखिल हांडा को 4 दिनों की पुलिस हिरासत में भेजा गया

बता दें कि इस हाई प्रोफाइल मर्डर केस में दिल्ली पुलिस ने सोमवार 25 जून को पाटियाला हाउस कोर्ट में मेजर निखिल हांडा को पेश किया था जिसके बाद आरोपी को 4 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया था।

गौरतलब है कि शैलजा शनिवार सुबह 10 बजे अपने घर से सेना के एक वाहन में फिजियोथेरिपी के लिए गई थीं। बाद में जब ड्राइवर उन्हें लेने गया तो उसे सूचना दी गई कि शैलजा फिजियोथेरिपी के लिए आई ही नहीं थीं।

वह वापस परेड ग्राउंड इलाके के उनके आवास पर गया और उनके पति को सूचना दी, जिन्होंने शैलजा की तलाश शुरू की।

शैलजा के शव को एक राहगीर ने देखा, जिसने पुलिस को सूचना दी। शैलजा के शव की कुछ घंटों तक पहचान नहीं हो सकी थी। उनके पति बाद में उनके लापता होने की शिकायत दर्ज कराने नारायणा पुलिस थाने गए, जहां उन्होंने शैलजा के शव की शिनाख्त की।

पुलिस ने बताया कि शैलजा के शव पर इस तरह के निशान है, जिससे लगता है कि उसके ऊपर वाहन चढ़ाया गया था। उन्होंने आरोपी मेजर हांडा को रविवार को मेरठ से गिरफ्तार किया था।

हांडा शक के घेरे में इसलिए आया, क्योंकि वह दिल्ली छावनी में बेस अस्पताल के बाहर पीड़ित शैलजा के साथ देखा जाने वाला आखिरी व्यक्ति था।

और पढ़ें: INX मीडिया केस: कार्ती चिदंबरम की जमानत के खिलाफ SC पहुंची CBI