logo-image

केरल में आरएसएस कार्यकर्ता की हत्या, बीजेपी ने किया बंद का आह्वान

केरल की राजधानी तिरूवनंतपुरम में शनिवार रात हुई आरएसएस कार्यकर्ता की हत्या से फिर से पूरे प्रदेश में हड़कंप मच गया है।

Updated on: 30 Jul 2017, 01:56 PM

नई दिल्ली:

केरल की राजधानी तिरूवनंतपुरम में शनिवार रात हुई आरएसएस कार्यकर्ता की हत्या से फिर से पूरे प्रदेश में हड़कंप मच गया है। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने इस हत्या के पीछे राजनीतिक पार्टी का हाथ बताते हुए रविवार को प्रदेश बंद का आह्वान किया है।

जानकारी के अनुसार तिरूवनंतपुरम के नजदीक एक हिस्ट्रीशीटर की गैंग ने आरएसएस कार्यकर्ता की रविवार रात धारदार हथियार से हत्या कर दी है।

पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार आरएसएस कार्यकर्ता 34 वर्षीय राजेश की हत्या की गई है। इस दौरान उसका बायां हाथ भी काट दिया गया है। शनिवार रात को यह हमला किया गया है।

मामले में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन से बात की है। राजनाथ सिंह ने कहा कि इस तरह की राजनीतिक हिंसा बिलकुल भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। 

और पढ़ें: इंद्राणी ने कार में गला दबा कर की थी हत्या, ड्राइवर का CBI कोर्ट में खुलासा

पुलिस ने मामले की जांच करते हुए कल देर रात 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया था। रविवार को इन्हें पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया है। रविवार को 5 और संदिग्ध आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है। 

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष के राजशेखरन ने आरोप लगाया कि हमले के पीछे सीपीएम का हाथ हैं। इस आरोप को वापपंथी पार्टी के जिला नेतृत्व ने खारिज किया है।

राजशेखरन ने कहा कि इस हत्या के पीछे सीपीएम के 6 कार्यकर्ताओं के शामिल होने की बात कही है। इससे पहले इसी महीने की 8 जुलाई को कर्नाटक के मंगलुरु में भी एक आरएसएस कार्यकर्ता की हत्या की गई थी।

और पढ़ें: बिहार के सीवान में RJD नेता की गोली मारकर हत्या, इलाके में तनाव