logo-image

राजस्थान में 7 वर्षीय मासूम से दुष्कर्म करने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार

ब्यावर दुष्कर्म मामले का खुलासा करते हुए आज जिला पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप ने बताया कि 14 तारीख को परिवादी ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी

Updated on: 20 Jun 2019, 12:13 AM

highlights

  • 7 वर्षीय नाबालिग से रेप के आरोपी गिरफ्तार
  • सीसीटीवी के फुटेज के आधार पर हुई पहचान
  • पुलिस की टीम ने बिना वर्दी के की घेरेबंदी

नई दिल्ली:

राजस्थान के अजमेर जिले के ब्यावर में 7 वर्षीय मासूम से दुष्कर्म के मामले में आज अजमेर जिला पुलिस ने सफलता हासिल करते हुए दुष्कर्म के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है साथ ही पुलिस ने इस घटना में सहयोग करने वाले तीन अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है. ब्यावर दुष्कर्म मामले का खुलासा करते हुए आज जिला पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप ने बताया कि 14 तारीख को परिवादी ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि रात्रि में काम पूरा करके अपने परिवार के साथ सो रहा था तभी रात्रि के 1:00 बजे अज्ञात व्यक्ति उसकी पुत्री को उठाकर झाड़ियों में ले गए और उसके साथ दुष्कर्म किया.

घटना पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की ओर आरोपियों को सीसीटीवी के आधार पर उनकी पहचान करते हुए पुलिस ने अलग-अलग टीमें बना कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी . एसपी राष्ट्रदीप ने बताया कि आरोपी भीम थाना क्षेत्र के जंगल में रह रहे थे, आरोपी आसपास के निवासी थे इसलिए उन्हें जंगलों के बारे में जानकारी थी और वे दिन-रात अपना ठिकाना बदल रहे थे .

यह भी पढ़ें-70 साल में पहली बार एक साल में 7 करोड़ लोग हुए विस्थापन के शिकार 

जिला पुलिस अधीक्षक ने 20 मोटरसाइकिल व चार चार कारों पर सादा वर्दी में पुलिसकर्मियों की तैनाती की और आरोपियों के बारे में जानकारी हासिल करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार किया . मुख्य आरोपियों में महेंद्र सिंह कुशाल सिंह शामिल है वही इस घटना में सहयोग करने वाले 3 अन्य आरोपियों में हरीसिंह, पुष्पेंद्र सिंह व गजेंद्र सिंह को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है . एसपी ने बताया कि आरोपियों को न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा वही गिरफ्तार किए गए आरोपियों का पूर्व में आपराधिक रिकॉर्ड है.

यह भी पढ़ें-12 साल पुराने हत्या के मामले में स्थानीय अदालत ने सुनाई 18 लोगों को उम्रकैद की सजा