logo-image

बड़ी खबर : दो दिनों में दूसरी बार मिली रामपाल को आजीवन कारावास की सजा

हिसार की अदालत ने रामपाल को हत्या के दूसरे मामले में भी रामपाल को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है. एक दिन पहले 16 अक्‍टूबर को भी उसे हत्‍या के एक अन्‍य मामले में अंतिम सांस तक कैद की सजा सुनाई गई है. 11 अक्‍टूबर को उसे दोनों मामलों में दोषी ठहराया गया था. हिसार कोर्ट ने सजा पर फैसले के लिए 16 और 17 अक्‍टूबर का दिन मुकर्रर किया था. इससे पहले वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के जरिये बाबा रामपाल की पेशी हुई.

Updated on: 17 Oct 2018, 12:46 PM

नई दिल्ली:

हिसार की अदालत ने रामपाल को हत्या के दूसरे मामले में भी रामपाल को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है. एक दिन पहले 16 अक्‍टूबर को भी उसे हत्‍या के एक अन्‍य मामले में अंतिम सांस तक कैद की सजा सुनाई गई है. 11 अक्‍टूबर को उसे दोनों मामलों में दोषी ठहराया गया था. हिसार कोर्ट ने सजा पर फैसले के लिए 16 और 17 अक्‍टूबर का दिन मुकर्रर किया था. इससे पहले वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के जरिये बाबा रामपाल की पेशी हुई.

2014 में बरवाला आश्रम में हिंसा हुई थी, जिसमें 5 लोगों की मौत हुई थी. वहीं सतलोक आश्रम में एक महिला की भी मौत हो गई थी. अदालत के फैसले को लेकर हरियाणा के हिसार शहर में सुरक्षा के अभूतपूर्व इंतज़ाम किये गए हैं. हिसार जिले में धारा-144 लागू कर दी गई है. फैसला आने से 48 घंटे पहले ही जिले की सभी सीमाएं सील कर दी गई हैं, ताकि रामपाल के समर्थक शहर में प्रवेश ना कर सकें. गुरमीत राम रहीम की सजा के बाद समर्थकों ने पंचकूला में काफी उत्पात मचाया था. इसी को देखते हुए प्रशासन पहले से ही एहतियात बरत रहा है. प्रशासन को अंदेशा है कि 10 से 20 हजार समर्थक कोर्ट परिसर, सेंट्रल जेल, लघु सचिवालय, टाउन पार्क और रेलवे जैसी जगहों पर जमा हो सकते हैं.

और पढ़ें : बड़ी खबर: हत्या के दो मामलों में रामपाल दोषी करार, हिसार कोर्ट ने सुनाया फैसला

शहर के चेक नाकों पर सोमवार से ही पुलिसकर्मी तैनात कर दिए गए हैं. हिसार में 25, हिसार बॉर्डर पर 12 नाके बनाये गये हैं. इन नाकों से गुजर रहे लोगों की लगातार निगरानी की जा रही है. इसके अलावा ड्यूटी मजिस्ट्रेट भी नियुक्त किए गए हैं, जो पुलिस अधिकारियों के साथ मिलकर कानून व्यवस्था पर पूरी नजर बनाए रखेंगे.