logo-image

राजस्थान के अलवर में मुस्लिम गोपालकों पर हमला, एक की मौत

शनिवार देर रात दो मुस्लिम गोपालक एक गाड़ी में कुछ गायें भरकर अलवर ज़िले से भरतपुर के एक गांव जा रहे थे।

Updated on: 12 Nov 2017, 06:26 PM

नई दिल्ली:

देश में गोरक्षा के नाम पर हिंसा की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। पहलू कांड की तर्ज पर एक बार फिर से राजस्थान के अलवर में मुस्लिम समुदाय के गोपालकों पर हमला किया गया है।

बताया जा रहा है कि शनिवार देर रात दो मुस्लिम गोपालक एक गाड़ी में कुछ गायें भरकर अलवर ज़िले से भरतपुर के घाटमिका गांव जा रहे थे।

इसी दौरान रास्ते में कथित गोरक्षकों ने उन दोनों पर हमला कर दिया। बताया जा रहा है कि पहले दोनों गोपालकों को पीटा गया बाद में उनपर गोली चलाई गई। मामले की रिपोर्ट गोविंदगढ़ थाने में दर्ज करवाने की कार्रवाई की जा रही है।

गोली लगने की वजह से उमर उमर खान नाम के युवक की मौत हो गई है। वहीं ताहिर नाम का दूसरा शख़्स घायल है जिसे इलाज़ के लिए हरियाणा के निजी अस्पताल मे भर्ती कराया गया है।

पुलिस अधिकारी अनिल बेनवाल के मुताबिक, 'हमें बताया गया कि तीन लोग थे। इनमें से एक को गोली मारी गई जब वे अपने गाय के साथ जा रहे थे। तब कोई रिश्तेदार या कोई और प्रत्यक्षदर्शी वहां मौजूद नहीं था। इसलिए हमें जांच करना होगा कि क्या हुआ।'

बता दें कि गाय के नाम पर लगातार जारी हिंसा पर विपक्ष कई बार सरकार को घेरने की कोशिश करती रही है। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी ऐसी हिंसा पर आपत्ति जताते रहे हैं। 

मध्य प्रदेश: चित्रकूट विधानसभा उप-चुनाव में बीजेपी को झटका, कांग्रेस प्रत्याशी नीलांशु 14 हजार वोटों से जीते

मृतक उमर के शव को अलवर के राजीव गांधी सामान्य चिकित्सलाय की मोर्चरी में रखा गया है। इस घटना की जानकारी मिलते ही मेव समाज के अन्य लोग अलवर के राजीव गांधी अस्पताल पहुंच गए।

परिजनों और मेव समाज का आरोप है कि हिंदूवादी संगठन के लोगों ने पुलिस के साथ जाकर गाय ले जा रहे मुस्लिम गोपालकों के साथ मारपीट की और बाद में गोली मार कर हत्या कर दी। उन लोगों ने मामले की उच्चस्तरीय जांच करवाने की मांग की है।

चित्रकूट विधानसभा उपचुनाव में हुए 62 प्रतिशत मतदान, वीवीपैट का हुआ इस्तेमाल