logo-image

राजस्थान: गौ-तस्कर और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़ में 1 तस्कर की मौत, अन्य फरार

राजस्थान के अलवर में गौ-तस्कर और पुलिस के बीच मुठभेड़ का मामला सामने आया है। इस मुठभेड़ में एक गौ तस्कर की मौके पर ही मौत हो गई जबकि अन्य मौके से फरार हो गए।

Updated on: 07 Dec 2017, 11:43 AM

नई दिल्ली:

राजस्थान के अलवर में गौ-तस्कर और पुलिस के बीच मुठभेड़ का मामला सामने आया है। इस मुठभेड़ में एक गौ तस्कर की मौके पर ही मौत हो गई जबकि अन्य मौके से फरार हो गए। पिछले कई दिनों से गौ-तस्करों ने अलवर को अपना निशाना बनाया हुआ था। यहां लगातार गौ-तस्करी की वारदात को अंजाम दिया जा रहा था। 

पुलिस की गश्ती टीम ने जब गौ तस्करों को रोकने की कोशिश की तो उन्होंने नाकाबंदी पर फायरिंग शुरू कर दी। रास्ते में आने वाले लोगों पर फायरिंग करने पर पुलिस द्वारा पीछा किया गया और गौ-तस्कर पर जवाबी फायरिंग की गई जिसमें एक तस्कर की मौत हो गई जबकि उनके अन्य साथी भागने में कामयाब हो गए है।

पुलिस अधीक्षक राहुल प्रकाश ने बताया कि गौ तस्करों ने 3 जगह पुलिस पर फायरिंग की और पुलिस से मुठभेड़ में एक तस्कर की मौत हो गई है। पुलिस गायों का मेडीकल करवा रही है। तस्करों की संख्या 5 या 6 हो सकती है और इस पूरे मामले की जांच की जा रही है।

गौरतलब है कि पिछले दिनों गौ-तस्करों द्वारा शहर में आवारा गायो को उठा कर ले जाया जा रहा था। इसके अलावा मवेशी तस्करों द्वारा गाड़ी से टक्कर मार देने की घटनाएं भी सामने आ रही थीं।

एक पूर्व पुलिस अधिकारी को भी टक्कर मामले का मामला दर्ज हुआ था। आज इंदिरा गांधी स्टेडियम के पास से गौ-तस्करों ने गायों को टाटा 407 गाड़ी में बिठाया और तस्करी कर ले जा रहे थे तो पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की।

कई स्थानों पर पुलिस से आमने-सामने फायरिंग हुई। जनता कॉलोनी में गाड़ी में ही एक गो-तस्कर को गोली लग जाने से मौत हो गई। पुलिस अधीक्षक राहुल प्रकाश, AdM महेंद्र मीणा समेत पुलिस अधिकारी मौके पर है।

और पढ़ें: दिल्ली: 8 साल की मासूम बच्ची के साथ 87 साल के बुजुर्ग ने किया रेप, पुलिस ने किया गिरफ्तार