पाकिस्तान में एक और एक्ट्रेस की हत्या, घर में घुसकर पति ने चलाई ताबड़तोड़ गोलियां

पाकिस्तान में महिला कलाकारों के खिलाफ बढ़ती हिंसा और अपराध का एक और मामला सामने आया है।

  |   Updated On : August 10, 2018 12:25 PM
पाकिस्तानी एक्ट्रेस रेशमा

पाकिस्तानी एक्ट्रेस रेशमा

नई दिल्ली:  

पाकिस्तान में महिला कलाकारों के खिलाफ बढ़ती हिंसा और अपराध का एक और मामला सामने आया है। खैबूर पख्तूनख्वा में फिल्म अभिनेत्री और गायिका रेशमा की कथित गोली मार कर हत्या कर दी गई। रेशमा को कथित तौर पर उनके पति ने ही मारा है। जियो टीवी रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों पति-पत्नी के बीच लंबे समय से झगड़ा चल रहा था। पति के साथ संबंध ठीक न होने के कारण रेशमा अपने भाई के साथ खैबूर पख्तूनख्वा में रहती थी। एक दिन रेशमा का पति फैदा खान उनके घर जा पहुंचा और उनपर ताबतोड़ गोलियां बरसाने लगा।

वारदात को अंजाम देने के बाद फैदा मौका-ए-वारदात से भागने से भी कामयाब रहा। रेशमा फैदा खान की चौथी पत्नी थीं। पति से विवाद के बाद अभिनेत्री अपने माता-पिता के साथ रह रही थी। रेशम के भाई ने पुलिस में FIR दर्ज करवाई गई है और उन्होंने रेशमा की हत्या करने का आरोप फैदा खान पर लगाया है।

पुलिस ने FIR दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। पश्तो गानों के लिए पहचानी जाने वाली रेशमा ने पाकिस्तान के लोकप्रिय नाटक 'झोबल गोलुना' में भी अभिनय किया था।

बता दें कि इस साल पाकिस्तान के खैबूर पख्तूनख्वाह प्रांत में महिला कलाकार की हत्या का 15 वां मामला है। इस खबर के बाद पाकिस्तानी फिल्म इंडस्ट्री सकते में है।

और पढ़ें: पिता बना हैवान, पत्नी से झगड़ा होने पर तीन बच्चों की ऐसे ली जान सुनकर आपके खड़े हो जाएंगे रोंगटे

महिला कलाकारों को बनाया निशाना

2014 में अफगान गायिका गुलनाज की पेशावर में हत्या कर दी गई थी। 2010 में स्वात घाटी की गायिका गजाला जावेद की उनके पति ने हत्या कर दी थी। 2009 में पेशावर में अयमान उदास की उन्हें के भाई ने गोली मारकर मौत के घात उतार दिया था।

इस साल फरवरी के महीने में एक्ट्रेस सनबुल को महज इसलिए गोली मार दी गई थी क्योंकि उसने आरोपी के साथ एक पार्टी में जाने से मना कर दिया था।

और पढ़ें: स्मोकिंग के चलते ट्रोलर्स के निशाने पर आई 'हिंदी मीडियम' की ये एक्ट्रेस, माहिरा खान भी हो चुकी है शिकार

पिछले साल सोशल मीडिया पर बेहद चर्चित पाकिस्तानी मॉडल कंदील बलोच की उनके भाई ने हत्या कर दी थी। कंदील अपने बोल्ड अंदाज और विवादों में रहने की वजह से अक्सर मीडिया में छाईं रहती थी।

उन्होने कई बार पूर्व क्रिकेटर और विपक्षी नेता इमरान खान के साथ शादी करने की इच्छा जताई थी। कंदील विराट कोहली और पीएम मोदी पर टिप्पणियों को लेकर भी खासा चर्चित हुई थी

First Published: Thursday, August 09, 2018 03:52 PM

RELATED TAG: Reshma, Pakistani Actress Shot Dead,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो