logo-image

32 साल का युवक क्यों बना 81 साल का बुजुर्ग, न्यूयॉर्क की फ्लाइट में चढ़ने से पहले हुआ गिरफ्तार

जयेश ने अपने बाल और दाढ़ी, मूछें सफेद रंग से रंग ली थी. खास बात यह कि उसने एजेंसी की आंखों में धूल झोंक कर क्लीयरेंस में ले लिया था.

Updated on: 10 Sep 2019, 06:58 PM

नई दिल्‍ली:

सोमवार को दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर एक ऐसी चौंकाने वाली घटना हुई जिसके बारे में सुनकर हर कोई हैरान रह गया. गुजरात के रहने वाले एक युवक ने बुजुर्ग का भेष धारण किया और अमेरिका जाने के लिए ऐसा प्लान बनाया कि हर कोई हैरान रह गया. गुजरात का ये युवक अपने प्लान में सफल भी हो जाता लेकिन सीआईएसएफ के एक जवान की तेज निगाहों ने उसके प्लान को चौपट कर दिया. इस जवान को बुजुर्ग की वेशभूषा पर थोड़ा संदेह हुआ जिसके बाद उसने बुजुर्ग से पूछताछ शुरू कर दी और थोड़ी ही देर में बुजुर्ग बना युवक अपने ही बिछाए जाल में फंस गया.

सोमवार को दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर गुजरात का जयेश पटेल नाम का 32 वर्षीय युवक गिरफ्तार किया गया. जयेश गुजरात के रहने वाले हैं उन्होंने अमेरिका जाने के लिए ये शातिराना प्लान बनाया. दरअसल अहमदाबाद के रहने वाले जयेश पटेल को अमेरिका का वीजा नहीं मिल रहा था जिसके लिए उन्होंने ये सब नाटक रचाया. जयेश ने न्यूयॉर्क जाने के लिए 81 साल के बुजुर्ग का रूप बना लिया. गेटअप ऐसा था कि देखने वाले पहचान न सकें. जयेश ने अपने बाल और दाढ़ी, मूछें सफेद रंग से रंग ली थी. खास बात यह कि उसने एजेंसी की आंखों में धूल झोंक कर क्लीयरेंस में ले लिया था. 81 साल का बूढ़ा बनकर जयेश अमरीक सिंह के नाम से विदेश जा रहा था. पुलिस ने बताया कि जयेश न्यूयॉर्क जाकर अपनी जिंदगी बदलना चाहता था.

जयेश अमेरिका जाकर वहां के ऐशो आराम के मजे लेना चाहता था. लेकिन उसे वीजा नहीं मिल रहा था. बस इसी बात से तंग आकर उसने यह साजिश रच डाली. सीआईएसएफ ने बताया कि आरोपी पटेल अमरीक सिंह के नाम पर न्यूयॉर्क (New York) जा रहा था. इस दौरान उसने खुद को बूढ़ा दिखाने के लिए चश्मा पहन रखा था और व्हीलचेयर पर एयरपोर्ट पहुंचा था. अंतिम दौर की सुरक्षा जांच के लिए जब सीआईएसएफ ने उसे रोका तो उसने व्हीलचेयर से उठने से मना कर दिया. उससे जब पूछताछ की गई तो वह आंखें मिलाकर बात भी नहीं कर रहा था. ऐसे में उस पर अधिकारियों का शक गहरा गया.