logo-image

गाजियाबादः तीन मुठभेड़ में चार बदमाश गिरफ्तार, दो पुलिसकर्मी घायल

गाजियाबाद में तीन अलग-अलग जगहों पर पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में चार बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है।

Updated on: 04 Feb 2018, 08:10 AM

नई दिल्ली:

गाजियाबाद में तीन अलग-अलग जगहों पर पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में चार बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है। सिहानी गेट थाना, विजयनगर और मसूरी थाना क्षेत्र में शनिवार रात को हुई मुठभेड़ में दो पुलिसकर्मी घायल हो गए।

पहली मुठभेड़ सिहानी गेट की पर हुई। शनिवार रात को सिहानी गेट पुलिस को सूचना मिली कि राजनगर एक्सटेंशन रोड पर हिंडन नदी के पास दो बदमाशों ने एक लोन एजेंट की लग्जरी कार लूट ली। लोन एजेंट नलिन गुप्ता राजनगर एक्सटेंशन की यूनीनैव सोसायटी में रहते हैं और घटना के वक्त घर जा रहे थे। बीच में वह कार रोककर पेशाब करने उतर गए थे। बदमाश उनका मोबाइल भी लूट ले गए।

एसओ सिहानी गेट विनोद पांडेय ने बताया कि नलिन गुप्ता ने किसी दूसरे के फोन से कॉल कर पुलिस कंट्रोल रूम पर सूचना दी। तत्काल नंदग्राम चौकी इंचार्ज नरेश शर्मा और मोरटा चौकी इंचार्ज रामनयन सिंह ने फोर्स के साथ घेरा बंदी की। बदमाश कार लेकर अटौर नंगला रोड पर भागने लगे।

बदमाश खुद को घिरा देखकर पुलिस पर फायरिंग कर दी। इसमें एक सिपाही सचिन के बाएं हाथ में गोली लगी। सिपाही सौरभ शुक्ला बाल-बाल बच गए। पुलिस ने फायर किए तो दोनों बदमाशों के पैर में एक-एक गोली लगी। पुलिस ने दोनों बदमाशों को दबोच लिया।

दूसरी मुठभेड़ विजयनगर में संतोष मेडिकल कालेज के पास हुई। विजयनगर में सर्विस रोड पर सब इंस्पेक्टर महकार हुसैन और प्रीतम सिंह चेकिंग कर रहे थे तभी एक काले रंग की बाइक पर दो युवक आते दिखाई दिए। एसएचओ नरेश कुमार सिंह ने बताया कि सब इंस्पेक्टर ने उन्हें रुकने का इशारा किया।

और पढ़ेंः छत्तीसगढ़: स्कूल में नशे में धुत होकर पढ़ाती मिली टीचर, बोलीं- शराब पीना हमारी संस्कृति का हिस्सा

दोनों युवक रुके नहीं और भागने लगे। पीछा करने पर बाइक पर पीछे बैठे बदमाश ने पुलिस पर फायर कर दिया। गोली सब इंस्पेक्टर महकार हुसैन के हाथ में लगी। पुलिस ने भी बदमाशों पर फायर किया तो एक बदमाश पैर में गोली लगने से गिर गया। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। दूसरा बदमाश बाइक लेकर फरार हो गया।

तीसरी मुठभेड़ में विजयनगर से फरार हुए बदमाश की पुलिस तलाश कर रही थी। मसूरी एसएचओ सतेंद्र प्रकाश सिंह के मुताबिक काजीपुरा कट से वेबसिटी की ओर तेज रफ्तार बाइक से एक युवक आता दिखाई दिया। स्थानीय पुलिस ने उसे रोका तो वह भाग लिया और पुलिस पर फायर कर दिया।

स्थानीय पुलिस ने मसूरी थाने में सूचना दी। सतेंद्र प्रकाश ने बताया कि वह काजीपुरा की ओर से गाड़ी लेकर पहुंचे और बदमाश को बीच में घेर लिया। बदमाश ने कई राउंड फायर किए। इसमें सिपाही शाहिद के हाथ में गोली लगी व घायल हो गया।

जवाबी फायरिंग में बदमाश घायल हो गया। उसकी पहचान विजयनगर से फरार हुए बदमाश इमरान निवासी जारचा गौतमबुद्धनगर के रूप में हुई। पुलिस ने उसके पास से तमंचा और बाइक बरामद की है।

और पढ़ेंः दिल्लीः कक्षा 9 के छात्र की रहस्मय हत्या के मामले में एक नाबालिग समेत चार लोग गिरफ्तार