logo-image

ब्रिटेन की गृहमंत्री प्रीति पटेल को ट्रोल करना शख्स को पड़ा भारी, कोर्ट ने सुनाई ये सजा

ब्रिटेन की पुलिस ने 53 वर्षीय आरोपी गेरार्ड ट्रेयमर को इसी साल जनवरी में गिरफ्तार किया था. गेरार्ड पर आरोप था कि उसने कंजरवेटिव पार्टी की वरिष्ठ सांसद के फेसबुक पेज पर अक्टूबर से दिसंबर 2018 तक कई बार नस्लवादी मैसेज भेजे.

Updated on: 28 Jul 2019, 01:54 PM

नई दिल्ली:

अगर आपको दूसरों का मजाक बनाना या ट्रोल करने में मजा आता है तो सावधान हो जाइए. सोशल मीडिया पर ट्रोल करना कभी-कभी बहुत भारी भी पड़ सकता है. हाल ही में ब्रिटेन की गृह मंत्री प्रीति पटेल को ऑनलाइन ट्रोल करने पर एक शख्स को 22 महीने की जेल की सजा सुनाई गई है. आरोपी ने पिछले साल भारतीय मूल की प्रीति को आपत्तिजनक मैसेज भेजे थे. आरोपी ने कोर्ट में प्रीति पर नस्लवादी टिप्पणी करने की बात कबूली.

और पढ़ें: महबूबा मुफ्ती की चेतावनी- आर्टिकल 35 A के साथ छेड़छाड़ बारूद को हाथ लगाने के बराबर

बता दें कि इस मामले में ब्रिटेन की पुलिस ने 53 वर्षीय आरोपी गेरार्ड ट्रेयमर को इसी साल जनवरी में गिरफ्तार किया था. गेरार्ड पर आरोप था कि उसने कंजरवेटिव पार्टी की वरिष्ठ सांसद के फेसबुक पेज पर अक्टूबर से दिसंबर 2018 तक कई बार नस्लवादी मैसेज भेजे.

ये भी पढ़ें: कांवड़ियों को लेकर भड़काऊ भाषण देने पर साध्वी प्राची के खिलाफ केस दर्ज

आरोपी ने इसी तरह से उत्तरी आयरलैंड की डेमोक्रेटिक यूनियनिस्ट पार्टी के नेता अर्लेने फोस्टर को भी सोशल मीडिया पर ट्रोल किया था. न्यायाधीश साइमन ब्रायन ने शुक्रवार को मैनचेस्टर क्राउन कोर्ट में सुनवाई के दौरान यह सजा सुनाई.