logo-image

मसाज पार्लर की आड़ में चल रहे सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, स्कूल-कॉलेज जाने वाली लड़कियां भी थीं शामिल

राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा के बाद उत्तर प्रदेश के इटावा में भी पुलिस ने सेक्स रैकेट का भंडाभोड़ किया है. महिला पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने आधे दर्जन से अधिक मसाज पार्लर पर छापेमारी की है.

Updated on: 16 Jul 2019, 02:02 PM

नई दिल्ली:

राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा के बाद उत्तर प्रदेश के इटावा में भी पुलिस ने सेक्स रैकेट (देह व्यापार) का भंडाभोड़ किया है. महिला पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने आधे दर्जन से अधिक मसाज पार्लर पर छापेमारी की है. इस छापेमारी के दौरान पुलिस ने दो दर्जन से अधिक युवक-युवतियों को आपत्तिजनक स्थिति में गिरफ्तार किया है. इसमें स्कूल और कॉलेज जाने वाली नाबालिग छात्राएं भी शामिल है. फिलहाल पुलिस इस पूरे सेक्स रैकेट चलाने वाले संचालकों की तलाश में जुटी हुई है.

ये भी पढ़ें: नोएडा सेक्टर-18 में स्पा की आड़ में चल रहा था सेक्स रैकेट, 35 से ज्यादा युवक-युवतियां गिरफ्तार

इसी सूचना को गंभीरता से लेते हुए क्राइम ब्रांच और महिला पुलिस समेत आठ टीमों का गठन किया गया. सभी टीमों ने जनपद में अलग-अलग जगह आधा दर्जन ठिकानों पर छापेमारी की और ठिकानों से आपत्तिजनक स्थिति में दो दर्जन से अधिक लड़के-लड़क‍ियों को गिरफ्तार किया. बताया जा रहा है कि ये लोग मकानों को किराए पर लेकर सेक्स रैकेट चलाते थे.

जानकारी के मुताबिक, इस छापेमारी में गिरफ्तार युवक-युवतियों में तीन नाबालिए लड़कियां भी शामिल हैं. इसमें कुछ लोग पढ़ने वाली छात्र-छात्राएं भी है. इसके साथ ही यहां से भारी संख्या में आपत्तिजनक सामाग्री भी बरामद हुआ है. शहर में इस तरह के अपराध को रोकने के लिए पुलिस ने ऑपरेशन क्लीन को आगे भी जारी रखने की बात कही है.   

गौरतलब है कि इससे पहले यूपी पुलिस ने नोएडा में स्पा की आड़ में चल रहे सेक्स रैकेट (Sex racket) का पर्दाफाश किया था. सेक्स रैकेट की सूचना मिलने पर पुलिस ने यहां मौजूद कई स्पा में छापेमारी कर 24 से ज्यादा युवतियों और ग्राहकों को हिरासत में लिया था.

ये भी पढ़ें: Sex In The Car: पोर्न वीडियो बनाने के लिए ऑटोपायलट मोड में डाल दी गाड़ी

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण के मीडिया प्रभारी प्रभात दीक्षित ने बताया था कि नोएडा के थाना सेक्टर 20 क्षेत्र में 100 से ज्यादा स्पा चल रहे हैं. उन्हें शिकायत मिली थी कि स्पा में मसाज की आड़ में देह व्यापार का धंधा किया जा रहा है. इस अवैध कारोबार में पुलिस की मिलीभगत की भी सूचना थी.