Google पर किया यह सर्च और खाते से उड़ गए सारे पैसे, आप भी रहें सावधान

News State Bureau  |   Updated On : August 15, 2019 03:23:18 PM
प्रतिकात्‍मक फोटो

प्रतिकात्‍मक फोटो (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली:  

जानकारी छोटी हो या बड़ी. चाहे आप हों या आपके बच्‍चे. कुछ भी जानना हो या पूछना, हर मर्ज की एक ही दवा Google बाबा. जी हां! हर छोटी-बड़ी समस्‍या का समाधान भले ही गूगल (Google) बाबा के पास हो लेकिन एक महिला गूगल (Google)बाबा की वजह से लुट गई. महिला ने गूगल (Google)पर एक ऐसी सर्च किया कि उसके खाते से सभी पैसे उड़ गए.

यह भी पढ़ेंः Video: पाकिस्तानी एक्ट्रेस वीना मलिक ने कश्मीर को लेकर दिया ऐसा बयान कि इंडियन यूजर्स ने लगा दी Class 

दरअसल पीड़ित महिला गूगल (Google)(Google) का इस्तेमाल एक बड़ी कंपनी के कस्टमर केयर (Customer Care) नंबर को सर्च करने के लिए कर रही थी. महिला ने अपने फूड ऑर्डर का रिफंड पाने के लिए गलती से उस कंपनी के नाम के फेक कॉल सेंटर में फोन कर दिया, जिसके बाद उसे भारी नुकसान हुआ. फर्जी कॉल सेंटर ने बैंक अकाउंट (Bank Account) की जानकारी मांगकर उस महिला को चूना लगा दिया.

यह भी पढ़ेंः लाल किले पर इस बार पीएम मोदी जिस कार से पहुंचे, क्‍या जानते हैं उसकी खासियत

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक बेंगलुरु की एक महिला को जोमैटो ऐप पर कोई कस्टमर केयर नंबर नहीं मिला, जिसके बाद उसने गूगल (Google)पर सर्च करने के बाद फेक कस्टमर केयर नंबर डायल कर दिया. यहां रिफंड के लिए अपने डीटेल्स बताने के चंद मिनट ही बाद उसका बैंक अकाउंट खाली हो गया.

यह भी पढ़ेंः Viral Video: 73वें स्‍वतंत्रता दिवस पर झूम उठा लद्दाख, ऐसे नाचे सांसद जामयांग सेरिंग नामग्‍याल

फूड डिलीवरी ऐप जोमैटो की ओर से फेक कॉल सेंटर्स से जुड़ी शिकायत पुलिस में दर्ज करवाई गई है. पिछले महीनों में ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें फेक कस्टमर केयर कर्मचारी बनकर अटैकर कस्टमर्स से उनके बैंकिग डीटेल्स पूछ लेता है और बाद में उन्हें फ्रॉड का शिकार बनाता है.

First Published: Aug 15, 2019 03:23:18 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो